Breaking News :

अपकमिंग स्कोडा सब 4 मीटर SUV का रेंडर डिजाइन आया सामने, जानिए कब होगी लॉन्च

Skoda Sub 4-Meter SUV: स्कोडा इंडिया अपनी अपकमिंग सब 4-मीटर एसयूवी के साथ छोटी एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने के लिए तैयार है. यह कंपनी के लाइनअप में उनकी सबसे ज्यादा बिकने वाली कुशाक कॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे शामिल होगी.

2025 स्कोडा सब 4 मीटर एसयूवी रेंडर

लीक हुई स्पाई तस्वीरों के साथ-साथ स्कोडा के जारी किए गए आधिकारिक टीजर के आधार पर, प्रत्यूष राउत ने आने स्कोडा सब 4 मीटर एसयूवी के डिजिटल रेंडर बनाए हैं, जो लोगों को स्कोडा की नई एसयूवी के भविष्य की एक झलक पेश करते हैं. डिजाइन के बारे में बताते हुए, ऑटो वेबसाइट रशलेन के मुताबिक नई स्कोडा एसयूवी में कई आकर्षक फीचर्स होंगे. इनमें रैपअराउंड एलईडी टेल-लाइट्स, एक स्लीक स्पॉइलर-माउंटेड ब्रेक लाइट और खास आकर्षण के लिए नॉन-फंक्शनल रूफ रेल्स शामिल हैं.

छोटा होगा व्हीलबेस

अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली स्कोडा सब 4 मीटर एसयूवी टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेज़ा, किआ सोनेट और हुंडई वेन्यू जैसे मॉडल्स को टक्कर देगी है. MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर निर्मित, यह छोटी एसयूवी अपने बड़े मॉडल कुशाक से काफी समान होगी, हालांकि इसका व्हीलबेस थोड़ा छोटा होगा जो 2,566 मिमी होगा.

पावर और परफॉर्मेंस

पावर के लिए इसमें एक मजबूत 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 115 hp पॉवर और 178 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़ा जाएगा, जो एक डायनेमिक ड्राइविंग एक्सपीरियंस देने में सक्षम होगा. बाजार में प्रतिस्पर्धा बनाए रखने के लिए, स्कोडा इसे अग्रेसिव प्राइस प्वाइंट पर ला सकती है.

स्कोडा की एक्सपोर्ट स्कीम्स

स्कोडा ने पुष्टि की है कि इस एसयूवी को 2025 में लॉन्च किया जाएगा, और इसे दक्षिण अमेरिका, दक्षिण-पूर्व एशिया और अफ्रीका के अलावा अन्य बाज़ारों में निर्यात करने की योजना है. स्टाइल, परफॉरमेंस और अफोर्डेबल प्राइस के मिश्रण के साथ, स्कोडा सब 4 मीटर एसयूवी ग्लोबल मार्केट में काफी प्रभावशाली होगी. ग्राहक और इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स इसके आगमन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.