Breaking News :

YOUTUBE से सीखा ठगी करने का तरीका, 20 साल का युवक अरेस्ट


कोरिया। अटल आवास के केवाईसी के बहाने ग्रामीणों से ठगी करने वाले 20 साल के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी ने अब तक जिला मुख्यालय के आसपास के पंचायतों में कई ग्रामीणों को निशाना बनाया है। आधार कार्ड और फिंगर प्रिंट की सहायता से युवक हितग्राहियों के खाते से रुपए चुराता था। यूट्यूब से उसने ठगी का आइडिया सीखा था। ठगी के रुपए को ऑनलाइन गेम्स और जरूरत के सामानों पर खर्च करता था। पुलिस के अनुसार सलका करीलधोवा के 65 वर्षीय बुधराम ने 15 अप्रैल को सिटी कोतवाली में शिकायत कि थी कि 7 अप्रैल को वह अपने काम से गदबदी गया था। शाम को 7 बजे घर वापस आया तब उसकी पत्नि धनकुवंर बताई की घर के मोबाइल फोन पर 7909813893 नंबर से कॉल आया था।


उसने बताया कि जनपद पंचायत बैकुंठपुर से बोल रहा है और अटल आवास का केवाईसी फार्म अपटेड करना है बोलकर फोन को काट दिया। इसके बाद एक व्यक्ति शाम 7 बजे एचएफ डिलक्स सिल्वर रंग की मोटर साइकल से घर आया और कहा कि जनपद कार्यालय से आया हूं। अटल आवास का केवाईसी पूरा करना है। इसके बाद अटल आवास का रुपए खाते में आएगा कहकर विश्वास में लेकर आधार कार्ड मांगा और मोबाइल फोन में फिंगर प्रिंट डिवाइस जोड़कर बैंक खाता, मोबाइल नंबर के बारे पूछा। फिंगर प्रिंट डिवाइस पर दो बार अंगूठा लगवाया और कहा कि केवाईसी कर दिया हूं।



15-16 दिन में अटल आवास का 15 हजार रुपए आएगा। पीड़ित के बेटे ने युवक का मोबाइल नंबर सेव कर लिया। इसके बाद जब पीड़ित बैंक में रुपए निकलने गया तब उसके खाते में अटल आवास का 25 हजार रुपए का आना और उसमें से 10 हजार रुपए निकल जाने व खाता में 15 हजार रुपए शेष होने की जानकारी मिली। जिसपर पीड़ित को समझ में आया कि युवक ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। जिसके बाद पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा और केस दर्ज करवाया। पूछताछ में मालूम चला कि युवक इस तरह से अब तक कई हितग्राहियों के साथ ठगी कर चुका है और इससे अब तक करीब 80 हजार रुपए जंगली रमी गेम खेल कर हार चुका है। उसी रुपए से टीवी और फ्रीज खरीदा था। मोबाइल फिंगर प्रिंट डिवाइस, टीवी, फ्रीज और घटना में प्रयुक्त वाहन को जब्त कर पुलिस ने आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा दिया है।