Breaking News :

मेटाडोर में मिला 1 करोड़ का गांजा

महासमुंद 13 जुलाई 2023: छत्तीसगढ राज्य के सीमावर्ती राज्य ओडिशा से लगातार अवैध मादक पदार्थ गांजा परिवहन पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में महासमुंद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। गांजे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर के पास से 1 करोड़ का गांजा जब्त किया गया है। दरअसल, महासमुंद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी। बरगढ ओडिशा से अवैध गांजे की बड़ी खेप एक सफेद रंग के आयसर ट्रक में है, ओडिशा से महासमुन्द होते हुए रायपुर के रास्ते मध्यप्रदेश ले जाने वाला है। सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई। महासमुंद जिले में प्रवेश करने वाले समस्त पाईंटों पर भी बल तैनात कर संदिग्ध वाहन की जांच की गई। बरगढ़ ओडिशा की तरफ से एक लाल रंग के आयसर प्रो 3015 ट्रक क्रमांक MP 09 GG 9450 महासमुन्द की ओर आ रही थी।

एन.एच.53 रोड ग्राम रेहटीखोल के पास पहुचा जिसे घेराबंदी कर रोका गया। वाहन में 1 व्यक्ति सवार मिला, जिससे नाम पता पूछने पर व्यक्ति ने अपना नाम (01) सुनील भवर पिता डोगर सिंह भवर उम्र 22 वर्ष सा. मल्हेरा थाना गेधवानी जिला धार मध्यप्रदेश का होना बताया। ओडिशा आने का कारण और ट्रक में क्या रखना, पूछे जाने पर पेड़-पौधा रखना और पेड-पौधों को बरगढ़ ओडिशा से चितौड़ राजस्थान ले जाना बताया. पुलिस की टीम को संदेह होने पर उक्त व्यक्ति से कड़ाई से पूछताछ करने पर टाल मटोल और गोलमोल जवाब देने लगा। वाहन की तलाशी ली गई। वाहन के पीछे ट्राली में पेड-पौधा भरा हुआ था, जिसे हटा कर देखने पर 16 नग प्लास्टिक बोरिया भरा हुआ था, जिसे खोलकर देखने पर अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला, जिसे खोल कर देखने पर भी अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला।

वाहन में कुल 16 नग प्लास्टिक बोरीयों में प्रत्येक बोरी में 25-25 किलों ग्राम कुल 400 किलो ग्राम मादक पदार्थ गांजा मिला। वाहन पर अवैध गांजा परिवहन करते पाए जाने पर मौके पर आरोपी को गिरफ्तार कर 4 क्विंटल गांजा कीमती लगभग 10000000 रूपये आकी गई है।