Breaking News :

रायपुर में कार से लाखों का अवैध शराब बरामद, तस्कर गिरफ्तार


रायुपर। रायपुर पुलिस का नशा के विरूद्ध व्यापक जागरूकता अभियान ‘‘हैलो जिंदगी’’ के दौरान चारपहिया वाहन में अवैध रूप से शराब का परिवहन करते आरोपी विनोद पंसारी गिरफ्तार। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा शासन के मंशानुसार समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों,ं थाना प्रभारियों सहित प्रभारी एण्टी क्राईम एवं साईबर यूनिट को अन्य राज्यों से आने वाले शराब की तस्करी रोकने के साथ ही अवैध रूप से शराब की खरीदी-बिक्री करने वाले लोगों के संबंध में पतासाजी कर कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है।

जिसके तारतम्य में रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं प्रभारी ए.सी.सी.यू. सहित थाना प्रभारियों द्वारा इस संबंध में सूचना संकलन कर मुखबीर लगाने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी जानकारी एकत्रित किए जा रहे है। इसी क्रम में दिनांक 02.08.2023 को थाना खरोरा पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि चारपहिया वाहन सवार एक व्यक्ति अपने पास शराब रखा है।खरोरा की ओर आ रहा है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में व थाना प्रभारी खरोरा के नेतृत्व में थाना खरोरा पुलिस की टीम द्वारा मुखबीर द्वारा बताए चारपहिया वाहन एवं हुलिये के व्यक्ति की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा ग्राम कोरसी पास चारपहिया वाहन एवं व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा गया।

चारपहिया वाहन में एक व्यक्ति उपस्थित था। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम विनोद पंसारी निवासी रायपुर का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा चारपहिया वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में अंग्रेजी शराब रखा होना पाया गया। शराब रखने व परिवहन करने के संबंध में आरोपी विनोद पंसारी से वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसके द्वारा किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत न कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर आरोपी विनोद पंसारी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अवैध रूप से रखे कुल 56 पौवा अंग्रेजी/देशी शराब कीमती 5,230 ₹ तथा शराब परिवहन में प्रयुक्त आई 20 चार पहिया वाहन क्रमांक सी जी/06/जी डी/1100 जुमला कीमती लगभग 4,00,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना खरोरा में धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी- विनोद पंसारी पिता कौशल प्रसाद पंसारी उम्र 42 साल साकिन भैसा थाना खरोरा जिला रायपुर।