Breaking News :

व्यवसाय में तरक्की पाने के लिए करें ये उपाय


घर के अलावा वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन दुकान और दफ्तरों में भी किया जाता है. सभी लोग लाभ पाने के लिए कितनी कड़ी मेहनत करते हैं, ताकि उन्हें नौकरी में तरक्की और उन्नति मिल सके. उनके मान-सम्मान में वृद्धि हो सके. अब ऐसे में नौकरी और व्यवसाय में तरक्की के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताए गए हैं, जिन उपायों को करने से आपके जीवन के सभी दुख दूर हो जाएंगे और आपके नौकरी और व्यवसाय में भी तरक्की होगी. तो आइए हम आपको अपने इस लेख में विस्तार के साथ सभी उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी जीवन में हमेशा उन्नति और तरक्की होगी.


व्यवसाय में तरक्की पाने के लिए करें ये उपाय 1.अगर आप व्यवसाय में तरक्की चाहते हैं, तो दुकान के मालिक या फिर कारोबारी अपने दुकान में पांचजन्य शंख रखें. इसे दुकान में रखना बेहद शुभ होता है.इससे मां लक्ष्मी की भी कृपा आपके ऊपर बनीं रहती है और आपके कारोबार में हमेशा उन्नति होती है. 2.अगर आप अपने दुकान में मंदिर स्थापित करना चाहते हैं, तो ध्यान रहे कि मंदिर को हमेशा ईशान कोण दिशा में ही स्थापित करें. इससे आपके व्यवसाय में लाभ होगा और आपको कभी किसी मुसीबत का सामना नहीं करना पड़ेगा.


3.इस बात का खास तौर से ध्यान रखें, कि दुकान का मुख्य दरवाजा दुकान के बीच में ही होना चाहिए. कभी दाएं या फिर बाएं ओर दरवाजा भूलकर भी न बनाएं. 4.अगर आपके शोरुम या फिर दुकान में अलमारी है, तो ध्यान रखें कि वह हमेशा उत्तर-पश्चिम दिशा में ही होना चाहिए. ये बेहद शुभ माना जाता है. नौकरी में तरक्की पाने के लिए करें ये उपाय 1.अगर आप नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं, तो ऑफिस में बैठते समय कभी पैरों को क्रॉस करके न बैठें. इससे आपके करियर में बाधा उत्पन्न हो सकती है. 2.ऑफिस में काम करते समय हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में ही बैठें. इससे आपके करियर में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. 3.आप ऑफिस में जिस भी टेबल पर बैठते हैं, इस बात का ध्यान रखें, कि ऑफिस डेस्क पर कभी इलेक्ट्रॉनिक वायर उलझे हुए न रखें हो.इससे नकारात्मकता की उत्पत्ति होती है. 4.ऑफिस में अपने टेबल के ऊपर हमेशा लॉफिंग बुद्धा रखें. इससे आपके भाग्य में हमेशा बढ़ोतरी होगी.