Breaking News :

ठगों से सावधान: ट्रेडिंग कम्पनी में मुनाफा कमाने का लालच देकर करोड़ो रूपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार


रायपुर। देश भर में ट्रेडिंग कम्पनी में मुनाफा कमाने का लालच देकर करोड़ो रूपये की ठगी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने बैरन बाजार निवासी प्रार्थी रविशंकर दीक्षित को अपना शिकार बनाया था। आरोपी दयानिधि पति ने लगभग 89 लाख रूपये की ठगी की है। आरोपी घटना के बाद से फरार हो गया था जिसे कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है।


यह है पूरा मामला:

प्रार्थी रविशंकर दीक्षित ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि एक परिचित महिला के माध्यम से प्रार्थी का परिचय दयानिधि पति नामक व्यक्ति से हुआ। दयानिधि ने प्रार्थी कोे बताया कि वह ट्रेडिंग का काम करता है, जिसमें कम समय मे बहुत ज्यादा राशि का फायदा है। उसने प्रार्थी, उसकी पत्नि एवं परिवार के अन्य सदस्यों के बचत रकम को ट्रेडिंग कंपनी में लगाने का प्रलोभन दिया। प्रार्थी को ट्रेडिंग कम्पनी में रकम लगाकर अधिक मुनाफा कमाने का झांसा देते हुये कुल 89 लाख़ रूपये की ठगी की गयी ।


घटना के बाद से आरोपी लगातार फरार चल रहा था। आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी को कोलकाता में लोकेट किया गया। जिस पर ए.सी.सी.यू एवं थाना कोतवाली की संयुक्त टीम को कोलकाता रवाना किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा कोलकाता पहुंचकर लगातार कैम्प करते हुए आरोपी की पड़ताल कर अंततः आरोपी दयानिधि पति को गिरफ्तार किया गया। आरोपी दयानिधि पति से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा उक्त घटना को कारित करने के अलावा अलग- अलग राज्यों के अन्य लोगों को भी ट्रेडिंग कम्पनी में रकम लगाकर मुनाफा कमाने का झांसा देकर अपना शिकार बनाते हुये अब तक करोड़ो रूपये की ठगी करना बताया गया।


गिरफ्तार आरोपी- दयानिधि पति पिता कृष्ण चंद्र पति उम्र 41 साल निवासी ग्राम बलिया डी.ए.वी स्कूल के पास थाना बालासोर, जिला बालासोर उड़ीसा हाल पता- भामकर भवन पुरानी बस्ती रायपुर।