Breaking News :

पैर में काला धागा पहनने के ये होते हैं फायदें


आजकल आपने देखा होगा कि बहुत लोग अपने पैरों में काला धागा बांधते हैं, कोई काला धागा फैशन के तौर पर बांधता है, तो कोई समस्याओं के समाधान के लिए काला धागा अपने पैरों में पहनता है. ऐसे में क्या आप जानते हैं, पैरों में काला धागा बांधने से आपकी कुंडली में राहु-केतु की स्थिति मजबूत हो सकती है, जिससे अगर आपके जीवन में कोई समस्या उत्पन्न हो रही होगी, तो वह भी दूर हो जाती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में पैर में काला धागा बांधने के नियम के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप ध्यान से पढ़ें और अपनाएं. आपको काला धागा पहनने के समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, इसके बारे में भी विस्तृत जानकारी देंगे.


पैर में काला धागा पहनने के ये होते हैं फायदें पैर में काला धागा पहनने के कई फायदे होते हैं, जो आपको बुरी नजर से भी बचाती हैं, इसके अलावा इससे घर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाती है. 1.शनि का प्रभाव कम करने के लिए पहनें काला धागा ज्योतिष शास्त्र में जो व्यक्ति पैर में काला धागा बांधता है, उसकी कुंडली में शनी की साढ़ेसाती और ढैय्या से उसको मुक्ति मिल सकती है. 2.अगर आपकी कुंडली में राहु-केतु की स्थिति है कमजोर


अगर आपकी कुंडली में राहु-केतु की स्थिति कमजोर है, तो पैरों में काला धागा जरूर बांधें. इससे आपको बेहद लाभ होगा और आप कई समस्याओं से बच सकते हैं. 3. महिलाओं को किस पैर में बांधना चाहिए काला धागा ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक महिलाओं को हमेशा बाएं पैर यानी कि लैफ्ट लेग में काला धागा बांधना चाहिए. कन्या या फिर महिलाओं को हमेशा शनिवार के दिन पैर में काला धागा बांधना चाहिए. इससे उनका स्वास्थ्य सही रहता है और आपकी मानसिक शांति बनी रहती है. ये भी पढ़ें-Shani Favorite Zodiac Sign 2023 : ये तीन बर्थ डेट शनिदेव के होते हैं बेहद खास, जानें... 4. पुरुषों को किस पैर में बांधना चाहिए काला धागा ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक पुरुषों को दाहिने यानी की राइट लेग में काला धागा बांधना चाहिए और अगर काला धागा बांध रहे हैं, तो मंगलवार के दिन ही धारण करें. इससे शनि ग्रह मजबूत रहता है.