Breaking News :

काजल के इस अचूक उपाय से अंधेरी ज़िंदगी में आएगी रौशनी


काजल के बिना महिलाओं का श्रृंगार अक्सर अधूरा माना जाता है। महिलाएं कितना भी मेकअप कर लें, लेकिन अगर आँखों में काजल न लगा हो तो चेहरे पर रौनक नहीं दिखती। काजल किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लगाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि काजल से सिर्फ साज-श्रृंगार ही नहीं किया जाता, यह बल्कि ग्रह-दोष, घर की शांति, पैसों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के भी काम आता है। अगर आपके जीवन को भी तमाम परेशानियों ने घेर रखा है तो आप काजल से जुड़ें इन अचूक उपायों को ज़रूर ट्राय करें।



शत्रुओं से दिलाएगा मुक्ति अगर आपके दुश्मन ने आपको परेशान कर रखा है तो चांदी से बने पांच छोटे सांप बनवाकर उन्हें 21 दिन तक काजल लगाएं। जहाँ आप सोते हैं उस बिस्तर के नीचे उसे रखें। ऐसा करने से कहते हैं इससे दुश्मन आपसे हर चीज़ में पीछे रहते हैं और आपको कभी परेशान नहीं करेंगे। ऐसे लौटेगी घर की सुख-शांति अगर आपके घर में रोज़ाना झगड़े होते हैं। आए दिन परिवार में बिना बात के वाद- विवाद होता है। ऐसे में अपने घर को कलह और बुरी नज़र से बचाने के लिए आप हर शनिवार सुबह के समय एक जटा वाला नारियल लें। अब उस पर 21 काजल की बिंदी लगाएं और काले कपड़े में लपेट कर उसे घर के बाहर लटका दें। जहां सबकी नजर पड़ती हो। इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा और बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करेंगी।



शनि दोष होगा दूर धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिसकी कुंडली में शनि की महादशा चल रही है वह शनिवार को थोड़ा सा सुरमा या काजल एक डिब्बी में ले और इसे शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से पैर तक 9 बार घुमाएं, फिर सुनसान जमीन में गाड़ दें। ऐसा करने पर शनि के अशुभ प्रभाव में कमी आती है। साढ़े साती और ढैय्या के अशुभ प्रभाव कम करने के लिए शनिवार के दिन शनि मंदिर में काजल का दान करना शुभ माना गया है।मान्यता है कि काजल लगाने से बुरी शक्तियां साधक पर हावी नहीं होती। जिन लोगों की कुंडली में राहु कमजोर है और हर काम में परेशानी आ रही है तो वह काजल का दान करें।