Breaking News :

एशिया कप 2022 से हो जाएगी T20 वर्ल्ड कप की तस्वीर साफ, टीम इंडिया की फाइनल 15 को मिलेगा अंतिम रूप

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करना राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के लिए आसान निर्णय था, जो शनिवार (30 जुलाई) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मिले थे। चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल काम एक हफ्ते बाद होगा, जब वे फिर से एशिया कप 2022 के लिए टीम का चयन करने के लिए बैठेंगे। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त है।


यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम लगभग वही होगी जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए यात्रा करेगी। माना जा रहा है कि यही खिलाड़ी सितंबर और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी खेलेंगे। चयनकर्ता टीम प्रबंधन को विश्व कप से पहले पर्याप्त संख्या में मैच देना चाहते हैं।



जाहिर सी बात है कि एशिया कप के लिए सभी बड़े खिलाड़ियों की वापसी होगी, जिनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से विराट, बुमराह और केएल राहुल व्यक्तिगत और स्वास्थ्य कारणों से वर्तमान में वेस्टइंडीज में जारी पांच मैचों की टी20ई टीम से गायब हैं। वनडे सीरीज से फिलहाल इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।



एशिया कप 2022 के लिए भारतीय चयनकर्ता 8 अगस्त को टीम का चयन करने बैठेंगे। इससे पहले भारतीय टीम को चार और मुकाबले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने हैं। ऐसे में उन खिलाड़ियों के पास बड़ा मौका होगा, जो अपनी जगह टीम में पक्की करना चाहते हैं। एशिया कप के लिए जो फाइनल फिफ्टीन होगी, लगभग उन्हीं खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप खेलने का मौका मिल सकता है। हालांकि, किसी के चोटिल होने या फिर कोई और वजह होने पर एक-दो खिलाड़ी अंदर-बाहर भी हो सकते हैं।