Breaking News :

आम आदमी पार्टी' के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान ने किया एलान,शहीद भगत सिंह के गांव को इतने तारीख को लेंगे सीएम पद की शपथ..

आम आदमी पार्टी' के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान ने एलान किया है कि वे शहीद भगत सिंह के खटकडकलां गांव में 16 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे. इसके लिए वहां तैयारियां शुरू हो गई हैं. तैयारियों का जायजा लेने शहीद- ए- आज़म भगत सिंह के गांव में 'एबीपी न्यूज़' की टीम पंहुची. इस गांव के बाहर ही भगत सिंह के नाम पर एक बड़ा मेमोरियल बना हुआ है. इसी मेमोरियल के पास एक बड़ा मैदान भी है, जहां पर शपथ ग्रहण समारोह का काम तेज़ी से काम चल रहा है. ट्रैक्टर से मैदान को साफ़ किया जा रहा है. कुछ मज़दूर भी काम पर लगे हुये है. 


तैयारियों में जुटे कुछ लोगों ने कहा कि इस जगह पर क़रीबन 25 हज़ार लोगों के बैठने की तैयारी की जा रही है. शनिवार शाम तक ये तैयारी पूरी भी कर ली जाएगी. एक बड़ा स्टेज और थोड़ी दूरी पर हैलीपैड तैयार किया जा रहा है. इस मेमोरियल से आगे बढ़ते हैं तो थोड़ी दूरी पर ही गांव शुरू हो जाता है. गांव पंहुचते ही भगत सिंह का घर नज़र आता है. इसी घर में शहीद भगत सिंह ने अपने माता पिता के साथ अपने जीवन का शुरूआती समय बिताया था. यहां अभी भी भगत सिंह से जुड़ी कई चीजें रखी गयी है, जिन्हें देखने दूर-दूर से लोग आते हैं.


इस दौरान गांव के लोगों से भी 'एबीपी न्यूज़' से बात की. गांव के लोगों ने बताया कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि पहली बार कोई मुख्यमंत्री उनके गांव से शपथ ले रहा है और अपनी शुरूआत कर रहा है. गांव वालों ने ये भी बताया कि भगवंत मान यहां पहले भी आते रहे है. कुछ गांव वालों ने कहा कि शहीदों को याद तो करना ही चाहिये, लेकिन उनके सपनों को भी ज़रूर पूरा करना चाहिये. गांव वालों ने कहा कि शहीदों को याद करने की बात हर कोई करता है लेकिन अगर कोई शुरूआत यहां से कर रहा है तो भगत सिंह के सपने को भी उन्हें नहीं भूलना चाहिये.