Breaking News :

लव जिहाद पर कानून बनने के बाद भी मामले थमने का नाम नहीं ले रहा,मुस्लिम युवक ने राहुल बनकर नाबालिग को फंसाया, शादी के लिए बनाया धर्म बदलने का दबाव..

मध्य प्रदेश में लव जिहाद पर कानून बनने के बाद भी मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक बार फिर इंदौर से लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां उमेद खान नाम के युवक ने अपना नाम राहुल बताकर पहले नाबालिग लड़की से दोस्ती की. जिसके बाद शादी करने के नाम पर युवक पीड़िता पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा. जब युवक ने युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया तो उसके सामने असलियत आ गई. जिस के बाद पीड़िता शादी से इनकार करने लगी. इस बात पर आरोपी ने उसे कई बार पीटा भी. फिलहाल शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, लव जिहाद का मामला इंदौर जिले के बेटमा इलाके का है. इस इलाके में रहने वाला उमेद पेशे से ड्राइवर है. उसने 16 साल की एक हिंदू लड़की से दोस्ती की. फिर प्यार का नाटक कर उसे प्रपोज किया. धीरे-धीरे दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया. इसी दौरान युवक ने लड़की से शादी करने के लिए उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. तब नाबालिग को पता चला कि उसका असली नाम उमेद है. जिसके बाद लड़की ने शादी करने से इंकार कर दिया. इस के बाद उमेद ने लकड़ी के साथ कई बार मारपीट की. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.


मामले की जांच कर रहे टीआई संजय शर्मा ने बताया कि शांति नगर में रहने वाले वाली नाबालिग लड़की ने उमेद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. लड़की के मुताबिक आरोपी उसी के इलाके में रहता है. मार्च 2021 में उसकी दोस्ती उससे हुई थी. इस दौरान लड़की ने अपना मोबाइल नंबर आरोपी को दिया था. दोनों में बातचीत होने लगी. कुछ समय बाद उसने शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया. इसके चलते लड़की के परिवार ने उसे मामा के घर भेज दिया था. जिसके बाद लगातार आरोपी उसके परिवार को परेशान करता रहा.

जब लड़की दो दिन पहले घर पहुंची तो वह उसके घर आ गया. उसने लड़की को जबरदस्ती अपने साथ ले जाने की कोशिश की. इस मामले में परिवार ने हिंदूवादी संगठन के सदस्यों को जानकारी दी. इसके बाद नाबालिग ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने बताया कि आरोपी उमेद खान पर पॉक्सो एक्ट और छेड़छाड़ की धाराओं में केस दर्ज किया गया है.