Breaking News :

ओडिशा ट्रेन हादसा : रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, अब तक 288 यात्रियों की मौत, 1000 से अधिक घायल


ओडिशा के बालासोर में हुआ ट्रेन हादसा इतना खतरनाक था कि बचाव दल अभी भी राहत अभियान चला रहे हैं। बताया जा रहा है कि अब तक 288 लोगों की मौत हो चुकी है वहीँ 1000 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल हैं। बचाव दल को बोगियां काटकर उसके अंदर से लोगों को निकालना पड़ा है। हादसे के बाद हावड़ा जाने वाली 42 ट्रेनें रद्द हो गई हैं। वहीं कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। वहीँ रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है।


इस घटना के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ओडिशा जाएंगे। इससे पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटनास्थल पर पहुंचे थे और हालात का जायजा लिया था। हादसे की गंभीरता को देखते हुए युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य चल रहे हैं। सेना को भी बचाव कार्यों में लगा दिया गया है। हादसे को लेकर पीएम मोदी ने बैठक भी बुलाई है।


ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर के एक अस्पताल पहुंचकर बालासोर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे के चलते एक दिन के शोक का एलान किया है। इस दौरान कोई भी सेलिब्रेशन नहीं होगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी भाजपा के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।


तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि और शिव शंकर, अनबिल महेश घटनास्थल का दौरा करने के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में भी स्वास्थ्य सेवाओं को तैयार रखा गया है ताकि हादसे में प्रभावित लोगों का इलाज किया जा सके।