Breaking News :

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, बीजेपी ने रमन सिंह को मैदान में उतारा

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान के अलावा भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। राज्य की 64 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा ने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं। आदिवासी बहुल राज्य में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। भाजपा ने अपनी लिस्ट में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को राजनांदगांव से मौका दिया है। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को लोरमी से मैदान में उतारा है। छत्तीसगढ़ की सूची में भी भाजपा ने तीन सांसदों को मौका दिया है। इनमें पत्थलगांव की सांसद श्रीमती गोमती साय और भरतपुर सोनहत सीट की सांसद रेणुका सिंह शामिल हैं। वहीं अरुण साव भी सांसद ही हैं।

भाजपा ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम रमन सिंह को भी चुनावी समर में मौका दिया है। उन्हें या फिर किसी भी नेता को पार्टी ने राज्य में सीएम का फेस घोषित नहीं किया है, लेकिन रमन सिंह को आगे लेकर जरूर चल रही है। रमन सिंह राज्य के 15 सालों तक सीएम रहे थे, लेकिन 2018 में करारी बार के बाद उन्हें सत्ता से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद भाजपा ने उन्हें राज्य की राजनीति से ज्यादातर दूर ही रखा और उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का ओहदा दिया था। बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान में भी भाजपा ने दिग्गज चेहरों और सांसदों को विधानसभा के इलेक्शन में उतारा है।

वही रणनीति पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कायम रखी है। भाजपा ने मनेन्द्रगढ़ से श्याम बिहारी जायसवाल को मैदान में उतार दिया है। इसके अलावा सामरी सुरक्षित सीट से उधेश्वरी पैकरा को मौका मिला है। बता दें कि सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन सीट से भाजपा पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। इस सीट के लिए पहली ही लिस्ट में विजय बघेल का नाम फाइनल हुआ था, जो रिश्ते में भूपेश बघेल के ही भतीजे लगते हैं।