Breaking News :

Zomato ने एक रुपये के भाव पर कर्मचारियों को दिए 4.66 करोड़ शेयर, थम जाएगी गिरावट?

भले ही Zomato के स्टॉक में अब थोड़ी रिकवरी हो लेकिन शुरुआती दो दिन-सोमवार और मंगलवार को कंपनी के निवेशकों को तगड़ा नुकसान हुआ है। सिर्फ दो दिन में Zomato का स्टॉक 20 फीसदी से ज्यादा टूट गया था। हालांकि, इस बीच Zomato ने एक ऐसा फैसला भी लिया है जिससे कर्मचारियों को बड़ा फायदा होने वाला है। इस वजह से Zomato के स्टॉक क्रैश का सिलसिला भी थम सकता है।



4.66 करोड़ शेयर जारी: दरअसल, Zomato ने अपने ESOP (कर्मचारी स्टॉक विकल्प योजना) से कर्मचारियों को 4.66 करोड़ शेयर जारी किए हैं। ये 1 रुपये प्रति शेयर की दर से कर्मचारियों को दिए गए हैं। कर्मचारियों के लिए यह मौजूदा शेयर के लेवल से 98 फीसदी डिस्काउंट है। Zomato की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आवंटित शेयरों की संख्या 4,65,51,600 है। 


आपको बता दें कि Zomato का स्टॉक 40.55 रुपये के ऑल टाइम लो लेवल तक जा चुका है। हाल ही में इस कंपनी ने शेयर बाजार में एक साल पूरे किए हैं। Zomato का आईपीओ सफल रहा क्योंकि आईपीओ प्राइस 76 के मुकाबले बीएसई पर 51 फीसदी प्रीमियम के साथ 115 रुपये पर लिस्ट हुआ था।



इसका ऑल टाइम हाई 169.10 रुपये है, जो 16 नवंबर 2021 को था। हालांकि, इसके बाद से गिरावट का सिलसिला जारी है। मौजूदा स्थिति से देखा जाए तो स्टॉक सर्वकालिक उच्च स्तर से 78 फीसदी टूट चुका है।