Breaking News :

इस राज्य में अब फिर से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज, सभी दफ़्तर अब 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाने का.....

कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने के साथ ही दिल्‍ली में लगी पाबंदियां भी धीरे धीरे हटने लगी हैं दिल्ली में आज डीडीएम की बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए. दिल्ली में अब स्कूल-कॉलेज और जिम खोल दिए जाएंगे. अगर आप कार में अकेले बिना मास्क के सफर कर रहे हैं तो जुर्माना नहीं लगेगा. दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. इसमें कई अहम फैसले लिए गए जो हैं:

7 फरवरी से कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट नियमों के साथ खोल दिए जाएंगे. इनमें अब ऑनलाइन क्लासें नहीं होंगी. 

चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे. पहले 7 फरवरी से 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएंगे. हालांकि इनके लिए ऑनलाइन क्लासें भी अभी जारी रहेंगी.  

14 फरवरी से नर्सरी से लेकर 8वीं तक की क्लास के बच्चों के लिए भी स्कूल खोल दिए जाएंगे. इन क्लास के टीचर्स को तभी स्कूल में एंट्री दी जाएगी, जब वे पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हों. 

दिल्ली में नाइट कर्फ़्यू अभी जारी रहेगा. हालांकि इसका  समय अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है. रेस्टोरेंट अब रात 11 बजे तक खुल सकेंगे. पहले इन्हें रात 10 बजे तक खुलने की ही अनुमति दी गई थी.

सभी दफ़्तर अब 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे. जिम, स्पा और स्विमिंग पूल भी अब नियमों के साथ खुल सकेंगे. किसी कार में अगर एक ही व्यक्ति सवार है तो उसे मास्क पहनने की ज़रूरत नहीं होगी, इसमें छूट दी गई है. 

DDMA की मीटिंग के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. इसमें मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में अब कोरोना के मामले तेजी से घट रहे हैं. ऐसे में सरकार ने ये फैसला लिया है कि अब पाबंदियों में छूट दी जानी चाहिए ताकि सभी का रोज़गार चलता रहे और लोगों को परेशानियां भी ना झेलनी पड़ें.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर आगे भी कोरोना की स्थिति में सुधार नज़र आता है तो फिर बाक़ी के प्रतिबंधों पर भी फ़ैसला लिया जा सकता है.