Breaking News :

थाने में शिकायत करने वाला ही निकला हत्यारा, पुलिस ने किया गिऱफ्तार..

कवर्धा जिले से हाल ही में एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आई थी जिसकी गुत्थी अब सुलझा ली गई हैमामला 21 जनवरी का है। कुकदूर थाना के सनकपाट गांव का मामला है। दरअसल, देवर की शादी पर सास-ससुर के हिसाब से पैसे खर्च नही करने की बात को लेकर बहू की हत्या की गई थी। ये मामला बीते 21 जनवरी का है। जिसके बाद ससुर ने खुद थाने जाकर केस दर्ज कराया कि, मेरी बहू मृत हालत में अपने कमरे पड़ी है, उसके पेट से मास निकल गया है। सूचना के बाद पुलिस टीम जांच के लिए तत्तकाल घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने देखा की मृतिका सरिता का शव संदिग्ध अवस्था में पाया गया, तथा मृतिका के पलंग के पास देसी कट्टा भी पड़ा हुआ मिला। जिसकी सूचना तत्काल थाना प्रभारी के ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को दी।


 जिसके बाद पूछताछ में ससुर दाऊलाल काठले ही निकला बहू का हत्यारा। ससुर ने ही देशी कट्टे से गोली मारकर बहू को मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने सास-ससुर व पति को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि देवर की शादी पर सास-ससुर के हिसाब से पैसे खर्च नहीं करने की बात को लेकर हत्या की गई।


महिला के हत्या होने से मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल पुलिस की टीम एवं साइबर सेल टीम, डॉग स्कॉट, टीम को घटनास्थल रवाना किया गया। तथा वरिष्ठ फॉरेंसिक अधिकारी दुर्ग युनिट दुर्ग को बुलाया गया। उक्त टीम के ने घटना स्थल निरीक्षण शव पंचनामा कार्यवाही के दौरान मामला देशी कट्टा से मारकर मृतिका का हत्या करना तथा घटनास्थल पर देसी कट्टा भी पाया गया है। जिस पर मामले में अपराध क्रमांक- 05/2022 धारा-302 भा.द.वी. एवं 27 आर्म्स एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया। मामला अत्यंत संवेदनशील होने से मामले की के लिए एक जांच टीम बनाई गई तथा आरोपी के विरुद्ध उचित साक्ष्य प्राप्त कर आरोपी का पतासाजी किया गया। विवेचना के दौरान पूछताछ पर पता चला कि मृतिका के देवर की शादी होने वाली है, जिसके शादी में लगने वाले सामान व खर्च का वहन मृतिका नहीं करना चाहती थी, व अलग होना चाहती थी, मृतिका कपडा सिलाई का काम करती थी.