Breaking News :

चित्तौड़गढ़ में तीन दिन में अलग-अलग इलाकों से निकले 500 से ज्यादा सांप, सांप पाकर हैरान हैं आम लोग, कई सालों से सांपों को कर रहे रेस्क्यू


रावतभाटा के वार्ड 22 में इन दिनों वार्ड के रहवासी डरे हुए हैं। क्योंकि पिछले तीन दिनों में वार्ड क्षेत्र की चर्च बस्ती के अलग-अलग इलाकों में 500 से ज्यादा सांप के बच्चे निकले. पार्षद संजय रेठूड़िया ने बताया कि वार्ड संख्या 22 की चर्च बस्ती में रोजाना 100 से 150 सांप के बच्चे निकल रहे हैं जो लोगों के घरों में प्रवेश कर रहे हैं. जिससे वार्ड के लोग दहशत में हैं।


पार्षद संजय व उनके साथियों यश गौतम, अमन बरशा, अजय धूलिया, लखन धूलिया व अनिल नटखट ने पिछले तीन दिनों में चर्च बस्ती क्षेत्र में 500 से अधिक सांपों को पकड़ा है. जिन्हें भैंसरोडगढ़ अभयारण्य के जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि बरसात के दिनों में बिलों में पानी भरने के कारण ये सांप के बच्चे निकल रहे हैं. लेकिन शहर के 40 वार्डों में से केवल वार्ड 22 की चर्च बस्ती में इतनी बड़ी संख्या में सांपों के बच्चों का एक साथ मिलना सभी को हैरान कर देने वाला है. पार्षद संजय रेठूड़िया पिछले कई सालों से स्थानीय वन्य जीव रेस्क्यू टीम के साथ स्नैक कैचर के तौर पर अलग-अलग वार्डों में जाकर लोगों के घरों से निकलने वाले सांपों को बचा रहे हैं.