Breaking News :

यूजीसी ने नोटिफिकेशन किया जारी, इस देश से कोई भी डिग्री हासिल कर भारत में आता है तो नही दी जायेगी कोई भी मान्यता , नहीं दिया जायेगा रोजगार का अवसर..

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने भारत को छोड़ कर दूसरे देश में पढ़ने वाले छात्रो के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है। और इसमें कहा है कि अगर कोई छात्र पाकिस्तान से कोई भी ड्रिग्री हासिल करता है तो उसकी डिग्री की भारत में कोई मन्यता नही होगी ना ही रोजगार के अवसर के लिए यो योग्य माने जाएंगें। पब्लिक को दिए गए नोटिस के अनुसार "सभी भारतीय छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए पाकिस्तान ना जाएं".


हालकिं इसमें पाकिस्तान से भार में लेकर शरण लिए और भारत की नागरिकता हसिल कर लिए है उनको इस में छूट दी गई है। और उनके बच्चो को रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेंगें। जिन्हे केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) से सिक्योरिटी क्लेरेंस मिल गया है. एडवाइजरी में भारतीय छात्रों को साफ तौर से सलाह दी गई है कि हायर एजुकेशन के लिए पाकिस्तान जाने से बचें.

भारत का विश्वविद्यालय अनुदान आयोग केन्द्रीय सरकार का एक आयोग है जिसके ज़रिए यूनिवर्सिटी को मान्यता दी जाती है. साथ ही यह मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों को अनुदान भी देता है. ऐसे में यूजीसी द्वारा यह नोटिफिकेशन बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है. देर रात आए यूजीसी के इस आदेश पर चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.