Breaking News :

4 मई से सीएम भूपेश बघेल का 90 विधानसभाओं का दौरा, क्षेत्र के किसी भी 3 गांव में मे उतर कर लेगे जायजा, इस संभाग से शुरु कर रहे दौर ..

सीएम भूपेश बघेल 4 मई से प्रदेश के सभी 90 विधानसभा का दौरा करेंगे। सीएम भूपेश फिल्ड मे उतर कर योजनाओं की जमीनी हकीकत को देखेंगे। और वहां के आम लोगो से परफार्मेस को लेकर फिडबैक लिया जायेगा। सीएम का चौपर किसी भी विधानसभा के तीन गांव में उतरेगा। 


सीएम भूपेश का का बारी बारी से 90 विधानसभा का दौर सरगुजा संभाग के सामरी विधानसभा क्षेत्र से शुरू होगा। इस दौरे के दौरान सीएम उसी विधानसभा के किसी तीन गांव मे उतरेंगे और जनप्रतिनिधी और आम लोगो से ग्रामों में उपलब्ध नागरिक सुविधाओं, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन, शासकीय कामों, शासकीय कार्यालयों आदि का निरीक्षण करेंगे। जिन गांव में सीएम का उतरना होगा उस की जानकारी पहले से तय नही होगी और उतरने के एक घंटे पहले इस की जानकारी वहा के  प्रशासनिक अमले को जानकारी दी जाएगी।



सीएम भूपेश बघेल के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी शुरू हो गई है। मुख्य सचिव ने सभी कलेक्ट को दौरे की तैयार करने का निर्देश दे दिया है। फील्ड में कामकाज की समीक्षा के संकेतों के बाद प्रशासनिक स्तर पर खलबली भी मची है। सूत्रों के मुताबिक फील्ड में योजनाओं के क्रियान्वयन में खामियों पर भी सीएम की नजर रहेगी। कामकाज में लापरवाही बरतने की स्थिति में जवाबदेही अफसरों पर कार्रवाई की गाज भी गिर सकती है। वहीं कमजोर पर परफारमेंस वाले क्षेत्रों में संबंधित अफसरों को जवाब भी देना पड़ सकता है।