Breaking News :

CG: मजदूर का शव देने के लिए ASI ने परिजनों से मांगे 50 हजार, वीडियो वायरल, SP ने किया सस्पेंड

भिलाई। मजदूर की लाश को परिजनों को देने के एवज में परिजनों से रिश्वत लेने वाले ASI को SP को ने सस्पेंड कर दिया है। आरोपी ASI के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल कुम्हारी थाने में पदस्थ एसआई प्रकाश शुक्ला का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। जिसमे वह पीड़ित पक्ष से पैसे लेते दिख रहे है। 


जानकारी के अनुसार, पंजाब के मोगा जिला के रहने वाले मंदीप सिंह को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसने कुम्हारी स्थित वर्धमान एजेंसी कंडरका में फांसी लगाकर खुदकुशी की थी। आत्महत्या की खबर मिलने के बाद पुलिस ने शव को मर्चूरी में रखवाया था। बुधवार को उसके परिवार वाले कुम्हारी पहुंचे तो पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया। 


ASI पर आरोपी है की उसने लाश देने के एवज में परिजनों से 50 हजार रुपए देने की बात कही थी। परिवार वालों ने असमर्थता जाहिर की तो 50 हजार रुपये में बात पक्की हुई। लेकिन, परिवार वालों के पास 50 हजार रुपये भी पूरे नहीं थे तो उन्होंने 45 हजार रुपये ही एसआई प्रकाश शुक्ला को दिया। पीड़ित पक्ष ने रुपए लेने-देन का पूरा वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने के बाद परिजनों ने दुर्ग SP को वीडियो भेजा और मदद की गुहार लगाई। र्ग के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया "प्रथम दृष्टया वीडियो सही नजर आ रहा है। इसके आधार पर एसआई प्रकाश शुक्ला को लाइन अटैच कर दिया गया है। एसआई के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश जारी किया गया है।