Breaking News :

 Assembly Electionsः चुनाव आयोग ने उग्रवादियों को भी चुनाव में बोट देने का दिया फैसला..

चुनाव आयोग मण‍िपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर चुका है. मणिपुर में 27 फरवरी से चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने बताया कि मणिपुर में दो चरणों में चुनाव संपन्न होंगे. साथ ही चुनाव आयोग ने आज बड़ा फैसला लिया है कि अब ‘उग्रवादी’ भी राज्‍य में वोट डाल सकेंगे. चुनाव आयोग ने मणिपुर के उग्रवादी गुटों को विधानसभा चुनाव में पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान करने की इजाजत दे दी है. 


ये वो उग्रवादी हैं, जिन्होंने सरकार से सीजफायर का समझौता किया है. साथ ही इनके नाम वोटिंग लिस्ट में भी हैं. हालांकि चुनाव आयोग ने इसके ल‍िए कई तरह की शर्तें भी रखी हैं. चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है कि इन मतदाताओं को उनके मताधिकार के अधिकार को ध्यान में रखते हुए पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोटिंग करने की परमिशन दी जाएगी, क्‍योंकि इन्हें कैंप्स से बाहर नहीं लाया जा सकता है.



सरकार कई संगठन से जुड़े लोगों को मुख्य धारा में लाने की कोशिश कर रही है. उम्‍मीद की जा रही है कि आगे भी कई उग्रवादी संगठन सरकार से हाथ मिला सकते हैं. बता दें कि सरकार के साथ कई अंडरग्राउंड गुटों ने भी मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) पर साइन किया है. बता दें कि मणिपुर में 20 से ज्यादा उग्रवादी गुट हैं. कुकी उग्रवादी गुट दो बड़े समूहों की तरह एक्टिव हैं. यूनाइटेड पीपल्स फ्रंट (UPF) और कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन (KNO). इन दोनों संगठनों ने सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन (SoO) पर साइन किए हैं.