Breaking News :

यहां की सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू किया खत्म, अब शादी मेें इतनें लोंग हो सकते है शामिल , देखे पुरी खबर..

 राजधानी दिल्ली में कोरोना मामले में गिरावट के बाद अब आम जनता को बंदिशों से थोड़ी राहत मिली है. घटते कोरोना केस के बीच गुरुवार को डीडीएमए  की बैठक में वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने समेत ये महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. इसके साथ ही, बाजारों में दुकानों से Odd-Even नियम हट जाएगा. हालांकि अभी नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. इसका अभी औपचारिक एलान होना बाकी है.  इसके साथ ही, बैठक में दिल्ली के अंदर 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खोलने की भी इजाजत दी गई है. शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी.



इसके अलावा, दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. हालांकि, एजुकेशन इंस्टीट्यूट और स्कूल अभी बंद रहेंगे. स्कूलों को खोलने पर फैसला अगली बैठक में किया जाएगा.  इसके साथ ही, रेस्टोरेंट्स और बार भी पचास फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार कोरोना के नए मामलों में कमी देखी जा रही है. सत्येन्द्र जैन ने गुरुवार को कहा कि कोविड-19 के लगातार केस कम आ रहे हैं और आज इसके करीब पांच हजार नए केस आने की संभावना है. इससे पहले, बुधवार दिल्ली में कोरोना के 7 हजार 498 मामले सामने आए थे.



बता दें कि दिल्ली में 24 घंटे में 7498 नए मामले सामने आए थे. नए मामलों के सामने आने के बाद यहां संक्रमितों का कुल आकंड़ा बढ़कर 18,10,997 हो गया है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 10.59 फीसदी है. मंगलवार को राजधानी में संक्रमण के 6028 नए मामले सामने आए थे. पिछले 24 घंटों में यहां 29 मरीजों की मौत भी इस जानलेवा वायरस की वजह से हुई