Breaking News :

रिजल्ट आने के पहले आज उत्तराखंड के देहरादून में कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा, जाने क्या है पूरा माजरा



उत्तराखंड विधानसभा चुनाव  के परिणाम घोषित होने के पहले ही एक्जिट पोल ने राज्य की सियासी तापमान बढ़ा दिया है. ज्यादातर एक्जिट पोल में राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के आसार बन रहे हैं और किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल रहा है. हालांकि राज्य में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत का दावा कर रही है. लेकिन दबी जुबान कांग्रेस के नेता भी मानते हैं कि राज्य में कुछ भी हो सकता है. क्योंकि इस बार मतदाताओं ने चुप्पी साधी रखी और इसके कारण स्थिति साफ नहीं है. वहीं कांग्रेस ने कांग्रेस शासित और अन्य राज्यों के नेताओं को देहरादून बनाया है. ताकि चुनाव परिणाम के बाद बनने वाली स्थिति में विधायकों में टूट को बचाया जा सके. कहा जा रहा है कि आज देहरादून में होने वाली बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी शामिल हो सकते हैं.


फिलहाल राज्य में सियासी माहौल गरम होते ही कांग्रेस आलाकमान अलर्ट मोड में आ गया और उसने दूसरे राज्यों के कई नेताओं को देहरादून भेज दिया है. वहां आज कांग्रेस की अहम बैठक हो रही है. जिसमें चुनाव परिणाम के दिन के लिए रणनीति तैयार होगी. जानकारी के मुताबिक प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रेक्षक मोहन प्रकाश सहित कई बड़े नेता मंगलवार को दून पहुंच रहे हैं. जबकि पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेशाध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी आज की बैठक में शामिल होंगे. आज की बैठक को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपना दिल्ली दौरा टाल दिया.



बहरहाल कांग्रेस ने दूसरे राज्यों के नेताओं और कांग्रेस शासित राज्यों के मंत्रियों को देहरादून भेजा है. जो आज की बैठक में शामिल होंगे. इसमें झारखंड से कैबिनेट मंत्री बना गुप्ता, राजस्थान के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गुप्ता, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे, राजेंद्र यादव आदि भी मौजूद रहेंगे. ये भी चर्चा है कि आज की बैठक में छत्तसीगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद रह सकते हैं. अगर वह आज नहीं आए तो वह कल देहरादून पहुंचेंगे. वहीं कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री बीएम पाटिल को पर्यवेक्षक बनाया है. ये दोनों ही नेता आज की बैठक में हिस्सा लेंगे.


फिलहाल राज्य में गुरुवार को मतगणना होनी है और इससे पहले राज्य में कांग्रेस के नेताओं की सरगर्मी बढ़ गई है. राज्य में अब असल परीक्षा पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल की है. इन तीनों नेताओं पर कांग्रेस की सरकार बनाने और त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में विधायकों में टूट को बचाना है. असल में इन तीनों नेताओं की टिकत वितरण में अहम भूमिका रही थी.