Breaking News :

नासिक के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, इलाके में फैला डर का महौल..

नासिक, 30 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र में एक तेंदुआ सोमवार को नासिक शहर के एक रिहायशी इलाके में घुस गया और उसने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि इससे स्थानीय निवासियों में डर फैल गया, लेकिन करीब आठ घंटे की मशक्कत के बाद वन कर्मियों ने तेंदुए को काबू में कर लिया।


तेंदुए को सबसे पहले शहर के जय भवानी रोड इलाके में स्थित एक बंगले के पास सुबह छह बजे देखा गया था। इसके बाद यह खबर लोगों में फैल गई। इस बीच तेंदुआ एक घर में घुस गया, लेकिन उसमें रहने वाले लोग तुरंत बाहर निकल गए। सूचना मिलने पर पुलिस विभाग और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन घनी बस्ती वाले इलाके में तेंदुआ एक घर से दूसरे घर में घुसता दिखा, जिससे स्थानीय लोगों में डर फैल गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बीच तेंदुए ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया जिससे वह मामलूी रूप से चोटिल हो गया। उसने एक महिला पर भी हमला करने का प्रयास किया, लेकिन वह बच गई। इसके बाद तेंदुआ एक बंगले के बाहर खड़ी कार के नीचे छिप गया। इस बीच वन कर्मियों ने देखा कि तेंदुआ कार के नीचे है, तो उन्होंने उसे बेहोश कर दिया। आठ घंटे तक डर के साए में रहने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।


बचाव कार्य में शामिल एक वन अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने तेंदुआ को बचा लिया है और अब यह होश में है। पहली नजर में यह एक नर तेंदुआ लगता है, चिकित्सकीय परीक्षण के बाद इसका इलाज किया जाएगा। इसके बाद इसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाएगा।’