Breaking News :

राजधानी दिल्ली में मिलेगी गर्मी से राहत, जानें अपने प्रदेश का हाल


मौसम विभाग ने साउथ कोंकण, गोवा और साउथ सेंट्रल महाराष्ट्र में 'रेड अलर्ट' घोषित किया है। वहीं नॉर्थ सेंट्रल महाराष्ट्र, पूर्वी विदर्भ और पश्चिमी विदर्भ में अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पुणे, सतारा और कोल्हापुर जिलों में भी भारी से भारी बराशि की संभावना जताई गई है। अगले तीन दिन तक यहा मूसलाधार वर्षा हो सकती है।


बारिश की वजह से राज्य की नदियों में भी उफान देखा जा रहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को कई जिलों में तैनात किया गया है। कोल्हापुर की पंचगंगा नदी खतरे के निशान से केवल 7 फीट नीचे है। कोल्हापुर की सिरोल तहसील में एनडीआरएफ की दो टीमों को तैनात किया गया है। बता दें कि कोल्हापुर जिले में साल 2019 और 2021 में भयंकर बाढ़ आई थी।



मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिन घाट इलाकों में भारी बारिश होगी। पुणे के लिए सात जुलाई को रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा तेलंगाना में भी अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटे में भी तेलंगाना में अच्छी बारिश हुई है। आने वाले दिनों में भी यहां अच्छी बारिश होने वाली है।


इसके अलावा आंतरिक कर्नाटक, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अगले पांच दिनों तक कोंकण और गोवा मं भी भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा तटीय कर्नाटक में भी बादल मेहरबान रहेंगे। गुरुवार को दिल्ली में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में एक दिन पहले उमस भरी गर्मी थी जिससे राहत के आसार हैं।