Breaking News :

"मेरे जीवन में ऐसे पुरुष भी हैं जो मेरी सफलता से असुरक्षित हैं ...": प्रियंका


मुंबई: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की यात्रा दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए प्रेरणा रही है। 18 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड का प्रतिष्ठित खिताब जीतने से लेकर भारत को अपनी अभिनय प्रतिभा के साथ वैश्विक मानचित्र पर लाने तक, प्रियंका निस्संदेह एक ऐसा नाम है जो शक्ति और सफलता का पर्याय है। उनकी सफलता की यात्रा गुलाबों का बिस्तर नहीं रही है। दूसरों की तरह, उसने भी कई बाधाओं का सामना किया - चाहे वह विदेशों में नस्लवाद का सामना कर रही हो या बॉलीवुड में "कॉर्नर" हो। हालाँकि, उसने यह सब अपनी प्रगति में लिया और और भी तेज हो गई।


अब वह रूसो ब्रदर्स की अंतरराष्ट्रीय सीरीज 'सिटाडेल' को हेडलाइन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 'सिटाडेल' के साथ, प्रियंका ने 22 साल के अपने करियर में पहली बार वेतन समानता हासिल की है। एएनआई से बात करते हुए, प्रियंका ने पुरुषों और महिलाओं के बीच वेतन समानता के मुद्दे पर विचार किया। उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि कैसे पुरुषों की असुरक्षा वेतन असमानता में भूमिका निभाती है। "मेरे जीवन में कुछ अविश्वसनीय पुरुष हैं जो मेरी सफलता को लेकर असुरक्षित नहीं हैं, लेकिन मेरे जीवन में ऐसे पुरुष भी हैं जो मेरी सफलता को लेकर बहुत असुरक्षित हैं..तो मुझे लगता है कि पुरुषों ने स्वतंत्रता का आनंद लिया है और कमाने वाले होने का गौरव प्राप्त किया है। या परिवार के नेता..जब एक महिला ऐसा करती है या यदि एक महिला अधिक सफल होती है या एक पुरुष घर पर रहता है और महिला काम करने के लिए बाहर जा रही है तो यह उनके क्षेत्र के लिए खतरा है। आधारित रूढ़ियाँ।


उन्होंने कहा, "उन्हें (पुरुषों को) बुरा लगेगा लेकिन हमें अपने बेटों को यह सिखाना होगा कि रोने में कोई शर्म नहीं है..आंसू बहाने में कोई शर्म नहीं है..अपनी मां, बहनों, गर्लफ्रेंड को सुर्खियों में लाने में कोई शर्म नहीं है।" . वैश्विक रानी ने यह भी याद किया कि कैसे उनके पिता ने हमेशा उनकी मां का समर्थन किया और उनकी सफलता के बारे में कभी भी असुरक्षित महसूस नहीं किया। "मेरे पिताजी ने मेरी माँ के साथ किया था ... वह निजी प्रैक्टिस कर रही थी और वह अभी भी सेना में था.. मेरी माँ ने मेरे पिता से अधिक कमाई शुरू कर दी थी लेकिन उन्होंने इसे एक इकाई के रूप में देखा क्योंकि 'घर पर ही तो आ रहा है'.. कोई अहंकार नहीं था,” प्रियंका गर्व से मुस्करा उठीं।


प्रियंका ने अपने पति और गायक निक जोनास को भी चिल्लाया। “अब आज जब मैं अपने पति के साथ रेड कार्पेट पर चल रही हूं और वह एक तरफ हटकर मुझे सेंटर स्टेज देते हैं तो मुझे गर्व महसूस होता है। “मुझे बहुत गर्व महसूस होता है कि मैंने खुद को ऐसे लोगों (मेरे पिता, मेरे पति, मेरे दोस्तों और मेरे ससुराल वालों) से घेर रखा है, जिनमें वह असुरक्षा नहीं है। एक समाज के तौर पर हमें ऐसे पुरुषों को खड़ा करने की जरूरत है जो इस तरह की चीजों को लेकर असुरक्षित महसूस न करें...सबको कामयाब हों,' प्रियंका ने निष्कर्ष निकाला।