Breaking News :

शादीशुदा जिंदगी रास नहीं आने पर विवाहिता ने रचा खुद की मौत का स्वांग... पांच दिन बाद जिंदा मिली तो हुआ साजिश का खुलासा

शादीशुदा जिंदगी रास नहीं आने पर एक विवाहिता ने अपनी ही छोटी बहन के साथ मिलकर खुद की मौत का ड्रामा रच डाला। परिवार वाले चार दिनों तक तलाश करते रहे। जिस तालाब के किनारे से गायब हुई विवाहिता उस तालाब में गोताखोर 36 घंटों तक तलाश करते रहे। आखिर में साथ पढ़ने वाले युवक के घर से दस्तयाब किया। पुलिस को झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने वालों के खिलाफ चेतावनी जारी करनी पड़ी। एएसपी (मुख्यालय) कुंदन कंवरिया और गिर्वा सर्किल ऑफिसर भूपेंद्र ने इस मामले का खुलासा किया।


साजिश के तहत यह बताई घटना

चित्तौड़गढ़ हाल वल्लभनगर निवासी भगवती कुमारी (बदला हुआ नाम) ने उदयपुर नाई थाने में रिपोर्ट पेश की। इसमें बताया कि मैं और मेरी बड़ी बहन पूजा कोठारी (बदला हुआ नाम) राखी मनाने के लिए वल्लभनगर आए थे। यहां से उदयपुर में रहने वाली हमारी तीसरी बड़ी बहन माया (बदला हुआ नाम) से मिलने उदयपुर आ गए। बड़ी बहन के दोनों बच्चे और तीनों बहनों से अलसीगढ़ में घूमने की योजना बनाई। वहां पहुंचने के बाद बहन पूजा को लघुशंका के लिए पत्थरों की दीवार के पीछे गई, जहां से वो अचानक गायब हो गई। उसकी चुन्नी, पर्स व चप्पले मिली। बहन या तो तालाब में डूब गई या कहीं गायब हो गई।


चार दिनों तक ऐसे हुई तलाश

परिवार वाले रिश्तेदारों के यहां और आसपड़ोस में पूछताछ करते रहे। पुलिस ने सिविल डिफेंस की टीम बुलाकर तालाब और आसपास गांव में विवाहिता की तलाश शुरू की। चार दिनों में भी विवाहिता का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस ने परंपरागत और आधुनिक तरीके से खोज शुरू की।



पुलिस ऐसे पहुंची नतीजे पर

पुलिस ने मोबाइल डिटेल खंगाली तो छोटी बहन भगवती जिसने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, उसके और गुमशुदा बहन के बीच लंबे समय से संपर्क में रहने का पता चला। जांच पड़ताल में दोनों बहनों के संपर्क में रहने वाले उदयपुर में अलीपुरा निवासी नितेश प्रजापत के बारे पता चला। पुलिस ने भगवती और नितेश प्रजापत से पूछताछ की तो पूरा राज खुल गया। गुमशुदा विवाहिता, छोटी बहन पूजा और नितेश बचपन में एक साथ पढ़ते थे इसिलए एक दूसरे को जानते थे। पुलिस ने बताया कि इसमें कोई लव एंगल नहीं है। लेकिन दोनों बहनों की छह महीने पहले ही शादी हुई थी। गुमशुदा युवती शादी और पारिवारिक बंधन से मुक्त रहना चाहती थी इसलिए उसने यह कदम उठाया।


ऐसे रची साजिश

अलसीगढ़ तालाब पर घूमने का प्रोगाम बनने के बाद भगवती कुमारी ने नितेश को भी चोरी छिपे वहां बुला लिया था। बड़ी बहन पूजा को नितेश अपनी बाइक पर लेकर चला गया। भगवती ने परिवार वालों के साथ उसके गायब होने और डूबने की खबर फैला दी और पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज करवा दी। खुलासा होने के बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस ने इस तरह झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाने वालों के लिए सख्त चेतावनी जारी की है कि इस तरह गलत खबर या रिपोर्ट दी तो कार्रवाई की जाएगी।