Breaking News :

punjab assembly elections : पंजाब के राजपुरा में राहुल गांधी- हम मर जांएगे लेकिन पंजाब से शांति नहीं जाने देंगे.

पंजाब विधानसभा चुनाव सर पर है. जिसका मतदान 20 फरवरी को होने वाला है. पंजाब में जीत के लिए सभी पार्टी पूरे दमखम से लग गई है इसी बीच कांग्रेस ने पंजाब में सत्ता वापसी के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राजपुरा में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. 


राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी कह रही है कि सरकार बनेगी तो ड्रग्स के खिलाफ संस्थान खोलेंगे. बीजेपी की सरकार नहीं आ रही, वे समय खराब क्यों कर रहे हैं. राहुल गांधी ने आगे कहा कि 2013 में मैंने पंजाब में ड्रग्स समस्या का मुद्दा उठाया तब मेरा मजाक बनाया गया. मैं जब मुंह खोलता हूं तो सोच-समझ कर बोलता हूं. आपको अच्छा लगे या खराब मैं झूठे वादे नहीं कर सकता. गुरु नानक देव जी ने भी यही रास्ता दिखाया कि सोच समझ कर बोलो.कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैंने कोरोना के समय भी अनेक बार तैयारियों के लिए आगाह किया था कि तूफान आने वाला है. लेकिन फिर मेरा मजाक उड़ाया. मैं तैयारी की बात कर रहा था, प्रधानमंत्री थाली बजाने के लिए कह रहे थे.


आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह मोहल्ल क्लिनिक की बात करती है. शीला दीक्षित ने पहला मोहल्ला क्लीनिक बनाया था. आम आदमी पार्टी की मोहल्ला क्लिनिक कोरोना के समय कहां थी? लोग सड़कों पर मर रहे थे. ऑक्सीजन सिलिंडर कहां था?

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबन्दी के समय प्रधानमंत्री रो कर कह रहे थे कि काला धन नहीं मिटा तो फांसी पर लटका देना. क्या हुआ? तब भी मैंने सवाल उठाया था. कांग्रेस नेता ने कहा कि पंजाब के लिए सबसे जरूरी चीज शांति है. ये प्रदेश प्रयोगशाला नहीं है कि प्रयोग किया जाए. ये सीमावर्ती और संवेदनशील राज्य है. कांग्रेस शांति कायम रख सकती है. एक मौका मांगने वाले पंजाब को बर्बाद कर देंगे, पंजाब में आग लग जाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश की शांति के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जान दी है. हम मर जांएगे लेकिन पंजाब से शांति नहीं जाने देंगे.