Breaking News :

यूक्रेन के कीव से आई भयावह तस्वीर, अधिकारियों ने रूस पर लगाए नरसंहार के आरोप

यूक्रेन रूस युद्ध का आज 40वां दिन है. इस बीच रूस ने यूक्रेन के लगभग कई बड़े शहरों को तबाह कर दिया है. लाखों लोग अपना अपना घर थोड़ पड़ोसी देशों में पलायन कर चुके हैं. इस बीच यूक्रेन ने रूस पर आरोप लगाया है कि युद्ध के दौरान रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के बूचा में लाखों मासूम नागरिकों को गोली मार दी है. हालांकि रूस ने आम नागरिकों को मारे जाने के किसी भी दावे का खंडन कर दिया है. 


इस बीच बूचा की एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें सड़क पर जगह जगह आम लोगों की लाश पड़ी नजर आ रही है. रविवार को मिली एक तस्वीर में एक आदमी सड़क के किनारे लेटा हुआ था, उसके हाथ उसकी पीठ के पीछे बंधे हुए थे और उसके सिर पर एक गोली लगी थी. अधिकारियों का कहना है कि यह व्यक्ति पांच सप्ताह के मृत था. तस्वीर में जगह जगह क्षत-विक्षत शवों को देखा जा सकता है.


बुचा में नरसंहार का आरोप


यूक्रेन का दावा है कि रूस ने युद्ध के दौरान बूचा में आम नागरिकों को मार कर नरसंहार किया है. वहीं विचलित कर रही इन तस्वीरों पर अब पश्चिमी देशों ने तीखी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है. इस तस्वीर के सामने आने के बाद जर्मनी सहित कई अन्य देशों ने प्रतिबंध कड़े करने की बात कही है. 



रूस ने किया दावों को झूठा करार


बूचा के डिप्टी मेयर, तारास शाप्रावस्की ने कहा कि पिछले सप्ताह के अंत में रूसी सेना के शहर से हटने के बाद पाए गए मृत निवासियों में से 50 रूसी सैनिकों द्वारा किए गए अतिरिक्त-न्यायिक हत्याओं के शिकार थे. वहीं दूसरी तरफ रूस ने नरसंहार के इन दावों को झूठा करार दिया है. यूक्रेन का कहना है कि इस तरह का तस्वीर वायरल होना यूक्रेन की भड़काऊ कार्रवाई है.