Breaking News :

नगर निगम ने 2 लाख 80 हजार वर्गफीट जमीन को किया कब्जा मुक्त, 18 जगहों पर चूना मार्किंग, इसके बाहर दुकान लगाने पर होगी कार्रवाई

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर की ओर से अवैध रूप से संचालित दुकानों और सड़क पर यातायात बाधित करने वाले ठेलों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही वहां दोबारा कब्जा ना हो जाए इसे सुरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं. 

निगम के अपर आयुक्त विनोद पाण्डेय ने बताया कि, व्यस्ततम बाजार और मार्गों पर जहां बाजार और व्यवसायिक गतिविधियों के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है. ऐसे 18 स्थानों पर चूना मार्किंग की गई है. इसके बाहर किसी प्रकार का सामान रखने या अवैध रूप से पार्किंग की जाएगी तो सामान या वाहन को यातायात विभाग और निगम की ओर से जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.

विनोद पाण्डेय ने बताया कि, अभी तक अवैध रूप से संचालित दुकानों और सड़कों पर यातायात बाधित करने वाले ठेलों को हटाते हुए लगभग 2 लाख 80 हजार वर्गफीट सड़क और जमीन को कब्जा मुक्त किया जा चुका है. साथ ही समस्त जोन कमिश्नरों को इन कब्जा मुक्त क्षेत्र में दोबारा कब्जा ना हो इसके लिए लगातार कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं.