Breaking News :

पुलिसिंग में कसावट लाए अन्यथा कड़ी कार्यवाही होगी - आईजी डांगी

रायपुर। रायपुर आईजी डांगी ने आज कंट्रोल रूम में आगामी विधान सभा चुनावों को देखते हुए एवम चुनाव आयोग के द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन कराने हेतु सभी थाना प्रभारियों ,राजपत्रित अधिकारियों के साथ मिटिंग किया । जिसमें आईजी डांगी ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष पारदर्शी चुनाव कराने में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। चुनावों में धन बल एवम् भुजबल का उपयोग को रोकना है। धन बल को रोकने हेतु चैकिंग बढ़ानी है, जिसमें वाहन, होटल, रेल, बस, टैक्सी, ऑटो और संदेही स्थल के साथ साथ हवाला कारोबारियों पर भी नजर रखने का निर्देश दिया । गांजा तथा नारकोटिक्स सप्लायर,विक्रेताओं की सूची थानावार तैयार करे फिर उन लोगों पर नजर रखें। भुजबल को रोकने हेतु जिला बदर, NSA, प्रतिबंधात्मक कार्यवाही (107/116,110,) बाउंड ओवर की कार्यवाही के साथ साथ गुण्डागर्दी करने वालों पर कार्यवाही के साथ नजर भी रखे।

सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों की सूची भी तैयार करने पर ध्यान देने को कहा ।बलवा / मारपीट वाले मामलों में आरोपियों की सूची तैयार के साथ पूर्व के चुनावों के समय के आरोपियों पर नजर रखने को कहा। उन्होने कहा कि ऐसे लोगों की सूची तैयार कर ले जो चुनावों के दौरान अव्यवस्था फैला सकते हैं. ऐसी शिकायतों को भी दिखाने को कहा जो आपसी विवाद का कारण बन सकती है। शिकायतें आने पर तत्काला स्टॉफ को जांच करने भिजवा दे। हत्या / हत्या का प्रयास जैसे गंभीर मामलों के फरार आरोपी , वारण्टी की तलाश बढ़ाए। Social media पर ध्यान रखें; आपसी सौहार्द बिगाहने वाले, तलवार, हथियार लहराने वालों पर तत्काल कार्यवाही करें।

मारपीट, लड़ाई-झगड़े का कारण होता है शराब । इसलिए अवैध शराब बिक्री पर कार्यवाही करने को भी कहा है। फरार आरोपियों के वारंटों की तामिली बढाने को भी कहा । साथ ही हिदायत दिया कि ध्यान रहे थाना क्षेत्रों में VIP कार्यक्रमों के दौरान कोई धटना न हो इसलिए सतर्कता बनाए रखे। जनप्रतिनिधियो के साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। यातायत व्यवस्था चौक चौराहों पर दुरस्त करें ।केवल चालानों पर ही ध्यान न दे बल्कि संबंधित की गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखें। इसके साथ ही आगामी सप्ताह में होने वाली व्हीआईपी विजिट को ध्यान में रखकर मुस्तैदी से ड्यूटी करने कहा । मिटिंग में रायपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ,एडीशनल एएसपी ,थाना प्रभारी उपस्थित रहे।