Breaking News :

लव राशिफल : इन राशियों को प्यार में मिल सकता है धोखा, जानें अपनी लव लाइफ का हाल


आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 10 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं। मेष: गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर को बिना कोई शर्त प्यार और समर्थन देना होगा। आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में पता चल सकता है जो आपको नुकशान पहुंचा सकती है लेकिन आपको अपनी प्राथमिकताएं ध्यान में रखते हुए पार्टनर के साथ सहानुभूति से पेश आना होगा। आप पायेंगे कि इससे आपका रिश्ता मजबूत हुआ है ।


भाग्यशाली रंग : सफेद भाग्यशाली अंक : 5 वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि ये समय अपने परिवार पर विशेष ध्यान देने के लिए अति उत्तम है। साथी के साथ समय बिताने में आप पुरे दिन व्यस्त रहेंगे। आप ऐसे समारोह में भाग ले सकते है, जिसमे आपका बच्चा भाग ले रहा हो। आपका साथी आपकी विचारशील प्रयासों की सराहना करेगा । भाग्यशाली रंग : काला भाग्यशाली अंक : 9 मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आज आपके साथ काफी मनोरंजक घटनाएं होंगी। आप जिनके साथ यात्रा करेंगी, उनके लिए आपके आकर्षण से बच पाना मुश्किल होगा। अगर आपके दिमाग में इसे लेकर कोई संदेह आता है कि आप जो कर रहे हैं वह ठीक है या नही तो अपने फैसले के बारे में एक बार फिर सोच लें। लेकिन अब आप व्यस्क हो गये हैं ,आप किसी चीज में शामिल होते भी हैं तो आपको बहुत चुनौतियों का सामना नही करना पड़ेगा।


भाग्यशाली रंग : नीला भाग्यशाली अंक : 1 कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके सबंध के मामले में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। आप अचानक अपने किसी करीबी को नए नजरिये से देखना शुरू कर सकते हैं और इससे आपको अपने सबंध की दिशा से जुड़ा सही फैसला करने में काफी मदद मिलेगी। अब आप उन संबंधों को समय देने के लिए खुद को तैयार पायेंगे जिन्होंने आपको मजबूत बनाया है। भाग्यशाली रंग : पीला भाग्यशाली अंक : 12


सिंह: गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के दौरान कई तरह की एक्टिविटीज करें जैसे आप साथ में एडवेंचर ट्रिप पर जा सकते हैं या कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके पार्टनर को पसंद हो। खासकर अपने पार्टनर के साथ लंच करने के लिए समय जरूर निकालें। शादीशुदा जोड़ों के लिए अपने घर में नए सदस्य के आने के बारे में बात करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। भाग्यशाली रंग : लाल भाग्यशाली अंक : 4 कन्या:


गणेशजी कहते हैं कि आपने अपनी सारी बातें अपने तक ही सीमित रखी हुई थी अब समय है की आप अपने साथी के साथ इसे साझा करे। यदि आपके कुछ रहस्य और डर है, तो उनका भली भांति सामना करे। आपका साथी बातो को साझा रखने में विश्वास करता है और वह आपके स्वभाव की सराहना करेगा। भाग्यशाली रंग : हरा भाग्यशाली अंक : 8 तुला: गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने काफी व्यस्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के बावजूद अपने साथी को खुश करने के मौके ढूँढने की सलाह दी जाती है। आपके सबंध से आपको इतना प्यार मिला है जिसका दुसरे लोग सिर्फ सपना ही देख पाते हैं, शायद आप इसीलिए इसकी कीमत नही समझ पा रहे। अपने प्रियको कोई तस्वीर फ्रेम करके दे सकते हैं। भाग्यशाली रंग : गुलाबी भाग्यशाली अंक : 3 वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन जुनून के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है। आप पिछले कुछ दिनों से बचाव की मुद्रा में थे और अपने प्रेम सबंधो में काफी संयमित थे, पर आपको ये एहसास होगा की ये पर्याप्त नहीं है, बल्कि आपको अपनी दीवानगी से भरा स्वभाव दिखाना होगा और आप अपने प्यार को खिलता हुआ देखेंगे। आपका साथी आश्चर्य चकित हो सकता है। भाग्यशाली रंग : भूरा भाग्यशाली अंक : 18 धनु: गणेशजी कहते हैं कि निजी जीवन में पार्टनर शिप में काम करने की योग्यता आपको अपने प्रोफेशनल जीवन में भी बहुत काम आने वाली है। आप और आपके पार्टनर मिल जुलकर जो भी काम करेंगे चाहे वह प्यार हो या बिज़नेस, आपको खूब सफलता मिलेगी। आप दोनों को एक दुसरे की खूबियों और कमियों की बहुत अच्छी समझ है और आपकी आपस में खूब बनती है। हमेशा ऐसे ही बने रहें। भाग्यशाली रंग : गुलाबी भाग्यशाली अंक : 7 मकर: गणेशजी कहते हैं कि आज माहौल में ही रोमांस बिखरा हुआ है। आप बहुत सारे मनोरंजक और मजेदार व्यक्तियो के संपर्क में आयेंगे और इनमें से किसी एक के साथ मुलाकात सार्थक साबित हो सकती है। जो लोग पहले से ही किसी सबंध में है उनका पार्टनर पिछले कई दिनों से कुछ खिंचा–खिंचा सा है लेकिन आज स्थिति में सुधार होगा। भाग्यशाली रंग : बैंगनी भाग्यशाली अंक : 10 कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि जटिलताएं आज आपके प्रेम के रिश्तों में आयेंगी। आप या आपके साथी का छोटा भाई इस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं। इसका मतलब यह नहीं है की आप अपने साथी के बारे में कुछ गलत जानेंगे बल्कि आपके साथी के व्यक्तित्व के पहलु के बारे में आपको नया जानने को मिलेगा जिसके बारे में आप अनजान थे और ये आपके रिश्ते को और मजबूती प्रदान करेगा। भाग्यशाली रंग : ग्रे भाग्यशाली अंक : 16 मीन: गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की अगर आप हाल फिलहाल काफी व्यस्त रहें हैं तो आपके साथी को बिना बताये मिलने जाने के लिए बहुत अच्छा मौका है। इससे आपका तनाव काफी कम होगा। साथी के साथ होने आपको अच्छा लगेगा। अगर अकेले हैं तो आपके माता पिता आपको किसी ख़ास से मिलवा सकते हैं। भाग्यशाली रंग : नारंगी भाग्यशाली अंक : 2 ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।