Breaking News :

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में आरोपी गिरफ्तार, महिलाओं और बच्चों की फोटो इंटरनेट पर अपलोड करने मिली थी शिकायत

अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। मामले में एनसीआरबी दिल्ली से प्राप्त साइबर टीप लाईन के आधार पर थाना गांधीनगर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल एवं सिम जब्त किया गया है।

बताया गया कि एनसीआरबी दिल्ली से प्राप्त साइबर टीप लाईन के आधार पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में सोशल मीडिया पर महिलाओं और नाबालिग बच्चों की अश्लील वीडियो अपलोड करने वाले आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की गई हैं। वहीं मामले में जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म स्वीकार किया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल और सिम जब्त किया।

बता दें कि आरोपी के खिलाफ पहले भी महिलाओं और बच्चों की फोटो इंटरनेट पर अपलोड करने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए NCRB के निर्देश पर गांधीनगर पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तार किया।  वहीं इस पर दिल्ली एनसीआरबी के साइबर सेल ने भी मामले को संज्ञान लिया। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 273/24 धारा 67(ए), 67(बी) आई. टी. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया।