Breaking News :

महिंद्रा थार का नया सस्ता वैरिएंट लॉन्च, कीमत 10 लाख रुपये से कम, जानें फीचर्स


Mahindra Thar RWD (रियर-व्हील ड्राइव) को आधिकारिक तौर पर भारतीय कार बाजार में सोमवार को 9.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया, जो 13.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कंपनी ने एलान किया है कि ये एसयूवी की इंट्रोडक्ट्री कीमतें हैं और सिर्फ पहली 10,000 बुकिंग पर ही मान्य हैं। Mahindra Thar के फोर-व्हील ड्राइव या 4WD वर्जन की क्षमताओं के लिए बढ़ाया गया है। थार के नए वैरिएंट की डिलिवरी 14 जनवरी 2023 से शुरू होगी।


Mahindra Thar RWD को D117 CRDe इंजन के साथ पेश किया गया है जो 117 BHP का पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। mStallion 150 TGDi इंजन के साथ एक पेट्रोल इंजन भी है जो 150 BHP और 320 Nm टॉर्क जेनरेट करता है और इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। Mahindra Thar RWD वैरिएंट दो नए कलर ऑप्शन- ब्लेजिंग ब्रॉन्ज और एवरेस्ट व्हाइट में उपलब्ध है।


वैरिएंट्स के आधार पर कीमत


AX (O) RWD-Diesel MT- Hard top 9.99 लाख रुपये

LX RWD-Diesel MT-Hard top 10.99 लाख रुपये

LX RWD-Petrol AT-Hard top 13.49 लाख रुपये

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन के लिहाज से, Mahindra Thar 2WD (रियर-व्हील ड्राइव) में Thar 4WD मॉडल की तुलना में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। एक्सटीरियर लुक में सिर्फ इतना अंतर है कि इसमें 4X4 बैजिंग नहीं दी गई है। अंदर की तरफ भी चीजें समान रहती हैं, ऑफ-रोड सेक्शन से निपटने के लिए अलग गियरबॉक्स भी नहीं दिया गया है।

फीचर्स

महिंद्रा थार एसयूवी के नए वैरिएंट को हार्ड टॉप वर्जन में पेश किया जाएगा। यह इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल, रोल-ओवर मिटिगेशन के साथ ईएसपी और रियर-व्हील ड्राइव वैरिएंट के लिए विशेष रूप से हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी। व्हील साइज में 16-इंच स्टील ऑल या 18-इंच अलॉय चुनने का विकल्प होगा।