Breaking News :

पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात पर अब आम आम पार्टी की निगाहें, पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान रोड शो के लिए पहुंचे अहमदाबाद

गांधीनगरः पंजाब के हालिया विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब नजरें पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात पर टिका दी हैं. गुजरात में विधानसभा चुनाव वैसे तो इस साल के आखिर में होने हैं लेकिन आप ने अभी से वहां अभियान शुरू कर दिया है. इसी के तहत पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान अहमदाबाद पहुंच गए हैं. वे दो दिन गुजरात में रहेंगे और रोड शो समेत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.


आप के नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान शनिवार को साबरमती आश्रम जाएंगे. उसके बाद दो किलोमीटर लंबा रोड शो  करेंगे. पार्टी ने इसे तिरंगा यात्रा नाम दिया है. रविवार को उनका अहमदाबाद में स्वामी नारायण मंदिर जाने का कार्यक्रम है. वे विभिन्न पार्टी नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे. दिल्ली में हाल ही में केजरीवाल के घर पर कथित हमले के बाद पार्टी ने अहमदाबाद पुलिस से दोनों नेताओं के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने पिछले साल गुजरात के निकाय चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए ऐलान कर दिया था कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों में वह सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. मार्च 2021 में हुए गुजरात के निकाय चुनावों में आप को कुल 42 सीटें मिली थीं. उसके प्रत्याशियों ने 31 तालुका पंचायतों में, 9 नगरपालिकाओं में और 2 जिला पंचायतों में जीत हासिल की थी.

गुजरात विधानसभा चुनावों की बात करें तो यहां 1995 से बीजेपी का कब्जा रहा है. आम आदमी पार्टी ने पहली बार 2017 में यहां विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन एक भी सीट पर जीत नसीब नहीं हुई. उसके सभी 29 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी. पार्टी के प्रमुख नेता अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया राज्य में प्रचार तक करने नहीं गए थे. लेकिन इस बार पार्टी के तेवर बदले हुए हैं. दिल्ली में लगातार दूसरी बार भारी बहुमत से सरकार बनाने और पंजाब में कांग्रेस की सत्ता को उखाड़ फेंकने से पार्टी के हौसले बुलंद हैं.