Breaking News :

अलग-अलग सड़क हादसों में 2 साल के बच्चे समेत 8 की मौत, 13 घायल


जयपुर/अजमेर : नागौर और अजमेर में बुधवार देर शाम दो अलग-अलग सड़क हादसों में आठ लोगों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये. पुलिस के अनुसार, जैसलमेर के रामदेवरा मंदिर से लौट रहे एक महिला और एक 7 वर्षीय लड़के सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए, जब उनकी क्रूजर जीप विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से सुरपोलिया थाना क्षेत्र के पास टकरा गई। नागौर का। वे सीकर जिले के रिंगास जा रहे थे "यह एक भयानक टक्कर थी। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक टीम और एक बचाव दल को मौके पर भेजा गया। मेटल कटर और अन्य उपकरणों की मदद से जीप में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला गया, "नागौर के पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी ने कहा। मृतकों की पहचान हेमराज (7), रुक्मा (27), रोहिताश (25), फूलचंद (45) और कौशल्या (25) के रूप में हुई है। "राजमार्ग पर अंधेरा था क्योंकि स्टेट हाईवे पर रोशनी कम थी। मोबाइल फोन की रोशनी की मदद से, हमारी टीम ने घायलों को बचाया, "सुरपोलिया पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।


एक अन्य दुर्घटना में शुक्रवार को अजमेर-ब्यावर राजमार्ग पर तबीजी पुलिया के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से एक दंपति और उनके 2 साल के बेटे की मौत हो गई. "दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दंपति के 4 वर्षीय बेटे को अजमेर के जेएलएन अस्पताल में रेफर कर दिया गया। दंपति राजसमंद जिले के देवगढ़ का रहने वाला था और अपने रिश्तेदारों के साथ मोटरसाइकिल से दिल्ली जा रहा था, "मंगलियावास पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।


रमेश (30) और उसकी पत्नी मांगी (25) अपने दो बच्चों दीपक (2) और संजय (4) के साथ शुक्रवार सुबह सड़क मार्ग से देवगढ़ से नई दिल्ली जा रहे थे। "सुबह 11 बजे, जब वे तबी पुलिया को पार कर रहे थे, गलत दिशा से आ रहे एक ट्रैक्टर ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। रमेश और मांगी जमीन पर गिर पड़े और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनके बेटे दीपक ने भी दम तोड़ दिया, जबकि दीपक का इलाज चल रहा है, "एक अधिकारी ने कहा।