Breaking News :

दिल्ली के ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी का मास्टर माइंड छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, 15 करोड़ का सोना जब्त

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस को एक बार फिर से बड़ी सफलता मिली है. रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग पुलिस की संयुक्त टीम ने दिल्ली की ज्वेलरी शॉप में 25 करोड़ के जेवर की चोरी करने वाले मुख्य आरोपी और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास दिल्ली में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद दुर्ग जिले के भिलाई के स्मृति नगर में आकर छुपा था.

जिसे दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से 18 किलो सोना जब्त किया है, जिसकी कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये है. वहीं लोकेश के साथी शिवा चंद्रवंशी को बिलासपुर पुलिस ने कवर्धा से गिरफ्तार किया है. उसके पास से 23 लाख के जेवर जब्त किये गए हैं. रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग पुलिस के टीम के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की भी अहम भूमिका है.

भिलाई पुलिस ने दिल्ली पुलिस को मामले की सूचना दी थी. दिल्ली पुलिस ने रायपुर पहुचंकर रायपुर पुलिस से मदद मांगी थी. जिसके बाद रायपुर पुलिस की टीम भी दिल्ली पुलिस के साथ दुर्ग गई. बिलासपुर पुलिस की टीम पहले से उसी आरोपी के द्वारा किए गए अपराध की पतासाजी में दुर्ग जिले में मौजूद थी. जहां छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस ने छापेमारी कर सामान रिकवर किया गया है. जिसमें बिलासपुर में हुई चोरियों का भी सामान मिले हैं.

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर एसीसीयू और सिविल लाइन थाने के टीम ने अपने यहां सात चोरी के वारदात को अंजाम देने वाले लोकेश श्रीवास को स्मृतिनगर थाना क्षेत्र, दुर्ग के एक घर से लोकल दुर्ग और रायपुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया. उसके पास से बिलासपुर के विभिन्न मामले में चोरी गए 12.50 लाख की जब्ती के साथ कुछ दिन पूर्व दिल्ली जंगपुरा के सनसनीखेज करोड़ों की चोरी की रिपोर्ट के लगभग साढ़े 18 किलो सोना और हीरे आदि ज्वेलरी भी तलाशी में मिली

इसकी सूचना मिलते ही देर रात दिल्ली पुलिस भी पहुंची. गुरुवार को ही बिलासपुर पुलिस ने शातिर चोर लोकेश के दूसरे साथी शिवा चंद्रवंशी को कवर्धा से ज्वेलरी सहित कुल 23 लाख जुमला माल के साथ पकड़ा. लेकिन इस दौरान शातिर चोर लोकेश श्रीवास पुलिस को चकमा देकर खिड़की से कूदकर भाग गया था. जिसको दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है.बिलासपुर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार और सम्पूर्ण जब्ती की कार्रवाई कर वापस बिलासपुर आ रही है, जिससे अन्य खुलासा हो सके. वहीं दिल्ली पुलिस भी बिलासपुर पुलिस के साथ बिलासपुर आ रही है.