Breaking News :

रायपुर: पेशी के बाद बनाई चोरी करने की योजना, फिर देर रात ज्वेलर्स दुकान से लाखों रुपए के सोने-चांदी किए पार


रायपुर। अभनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत धमतरी रोड स्थित शुभम ज्वेलर्स में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 3 शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ज्वेलरी दुकान से लाखों रूपये की सोने एवं चांदी के जेवरात चोरी किये थे। तीनों आरोपी उड़ीसा निवासी है। आरोपी अधिकांश ज्वेलरी दुकानो को ही अपना निशाना बनाते है। इससे पहले छ.ग. ज्वेलर्स और कृष्णा ज्वेलर्स में भी लाखों रूपये के सोने चांदी के जेवरातों की चोरी किए थे।


पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया कि दिसम्बर 2021 में थाना देवेन्द्र नगर क्षेत्रांतर्गत श्री कृष्णा ज्वेलर्स दुकान में भी चोरी की घटना को अंजाम दिये थे। इसी प्रकरण में तीनों आरोपियों की न्यायालय में पेशी थी। तीनों आरोपी 30 जून को न्यायालय में पेशी के बाद चोरी करने की योजना बना डाले। तीनो आरोपी रायपुर से अभनपुर गये और रात को अभनपुर स्थित प्रार्थी के शुभम ज्वेलर्स दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिये। पुलिस ने तीनों आरोपी को गिरफ्तर कर लिया है। आरोपी ब्रीजा नंद मेहर जो चोरी की सोने एवं चांदी के जेवरात को क्रय किया है वर्तमान में फरार है, जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहें है।


प्रार्थी आधिकराव पाटिल ने थाना अभनपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि शुभम ज्वेलर्स में 1 जुलाई को दुकान के शटर का ताला खोलकर अंदर गया तो देखा कि दुकान के काउंटर, शो-केश एवं ट्रे में रखे सोने एवं चांदी के जेवरात एवं सी.सी.टी.व्ही कैमरा नही थे। प्रार्थी दुकान के पीछे स्ट्रांग रूम कमरे में जाकर देखा तो पीछे के दो चैनल गेट एवं दोनो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना अभनपुर में धारा 457, 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया था।


गिरफ्तार आरोपी

सुनील सोना उर्फ बिलवा पिता बुडू सोना उम्र 35 साल निवासी ग्राम देहली थाना सिंदेकला जिला बलांगीर उडीसा।

सुभाष छुरा उर्फ मियो पिता कपूरचंद छुरा उम्र 23 साल निवासी ग्राम बोवर्तीपुरा थाना सिंदेकला जिला बलांगीर उड़ीसा।

हेमंत जगत पिता गनपत जगत उम्र 33 साल निवासी ग्राम तुकला थाना राजा खरियार केगांव जिला नुवापाड़ा उड़ीसा हाल पता- अवंति बाई चैक पास जिला अस्पताल के पीछे थाना पंडरी रायपुर।