Breaking News :

400 से अधिक ड्राइवर और क्लीनर का हुआ बीमा

दुर्ग। भिलाई में ट्रक ट्रेलर एसोसिएशन ने अपने यहां काम करने वाले ट्रक ड्राइवर और हेल्पर का ग्रुप इंश्योरेंस कराकर एक नेक पहल की है। इसके लिए उन्होंने बकायदा एक कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें दुर्ग पुलिस के एएसपी सिटी, डीएसपी स्तर के अधिकारी पहुंचे। उनके सामने 400 से अधिक ड्राइवर और क्लीनर को बीमा कागज दिया गया।

एएसपी सिटी सुखनंदन राठौर ने कहा कि, पहली बार ट्रक के ड्राइवर और हेल्पर के जीवन को लेकर ट्रांसपोटर्स ने ऐसा सोचा है। भिलाई के ट्रक ट्रेलर एसोसिएशन की पहल नेक और सराहनीय है। इन्होंने 1 हजार से ज्यादा लोगों का ग्रुप इंश्योरेंस कराने का वादा किया है। पहले फेज में 400 से अधिक लोगों का बीमा किया गया है। दूसरे फेज में 600 और लोगों का बीमा कराया जाएगा।

ट्रक ट्रेलर एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह उर्फ छोटू ने बताया कि, बीमा हो जाने से कोई घटना-दुर्घटना के दौरान बीमा की राशि मिलने से पीड़ित परिवार को बड़ी मदद मिलेगी। बीमा होने के बाद वाहन चलाने के दौरान यदि किसी भी ड्राइवर और क्लीनर की मौत होती है, तो इस स्थिति में परिवार को 5 लाख और विकलांग होने की स्थिति में 2 से 4 लाख रुपए तक की मदद मिलेगी।