Breaking News :

भारतीय दूतावासों पर हिंसक प्रदर्शन करने वालों का पासपोर्ट और OCI कार्ड होगा रद्द, एक्शन लेने की तैयारी में सरकार

सरकार ने खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ सख्त रवैया अपना लिया है. सूत्रों के मुताबिक, अब खलिस्तानियो के खिलाफ बड़ा एक्शन होने जा रहा है और देश मे मौजूद भगोड़े खलिस्तानियो की प्रॉपर्टी जब्त की जाएगी.विदेश में भारतीय संस्थानों, काउंसलेट और दूतावास को नुकसान पहुंचाने या फिर वहां हिंसक प्रदर्शन करने वालों के पासपोर्ट, ओसीआई (OCI) यानि ओवरसीज सिटिजन आफ इंडिया कार्ड रद्द हो सकते हैं.कानूनी कार्रवाई भी होगीइतना ही नहीं इनकी जानकारी भारत के सारे एयरपोर्ट पर दी जाएगी और भारत में इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का खाका भी तैयार किया जाएगा.

जांच एजेंसिया भारत के हितों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ ऐेसे कड़े कदम उठाने की तैयारी में है. पिछले कुछ महीनों के दौरान जितने भी प्रदर्शन हुए हैं उनके सारे डीटेल्स यूके, कनाडा, अमेरिका और अन्य देशों को दिए जा चुके हैं.कनाडा में मर्डर, पंजाब में छापे… गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के 1000 गुर्गों के पीछे पड़े 5000 पुलिसवालेभारत की छवि धूमिल करने वालों पर होगा एक्शनशुरुआती तौर पर ऐसे लोगों की सूची बनाई जा रही है जो लगातार ऐसे प्रदर्शन में सक्रिय रहते हैं जिसका मकसद भारत की छवि को धूमिल करना होता है. जिसके बाद योजना यह भी बनाई जा रही है कि अन्य एजेंसियां भी इस मामले में अपनी जांच शुरू करेंगी.

खालिस्तानियों की लिस्ट तैयार
NIA सूत्रों के मुताबिक 19 ऐसे खालिस्तानी आतंकियों की ये लिस्ट तैयार की गई है जो विदेशों में रहकर भारत के खिलाफ एंटी इंडिया प्रोपेगैंडा चला रहे हैं. इस लिस्ट में इन खालिस्तानी आतंकियों के नाम शामिल हैं.

1.परमजीत सिंह पम्मा- UK
2.वाधवा सिंह (बब्बर चाचा) – पाकिस्तान
3.कुलवंत सिंह मुठड़ा- UK
4.जे इस धालीवाल -USA
5.सुखपाल सिंह-UK
6-हरप्रीत सिंह (राना सिंह) – US
7.सरबजीत सिंह बेनूर- UK
8.कुलवंत सिंह (कांता) – UK
9. हारजप सिंह (जप्पी सिंह) US
10.रणजीत सिंह नीता- पाकिस्तान
11.गुरमीत सिंह (बग्गा बाबा)
12.गुरप्रीत सिंह (बागी) – UK
13.जसमीत सिंह हक़ीमजादा- दुबई (ड्रग स्मगलर)
14.गुरजंत सिंह ढिल्लन- ऑस्ट्रेलिया
15- लखबीर सिंह रोड़े- कनाडा
16.अमरदीप सिंह पूरेवाल- US
17.जतिंदर सिंह ग्रेवाल- कनाडा
18- दुपिंदर जीत – ब्रिटेन
19- एस. हिम्मत सिंह- US


आपको बता दें कि कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने ब्रिटिश कोलंबिया में 18 जून को खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की ‘संभावित’ संलिप्तता का आरोप लगाया है जिससे कनाडा और भारत के बीच कूटनीतिक विवाद शुरू हो गया है. भारत ने 2020 में निज्जर को आतंकवादी घोषित किया था. भारत ने इन आरोपों को बेतुका और प्रेरित कहकर आक्रामक रूप से खारिज कर दिया है