Breaking News :

Sawan Vrat 2022: सावन सोमवार के व्रत में पी सकते हैं ये 4 ड्रिंक्स, नहीं होगी कमजोरी

सावन का आज यानी 18 जुलाई को पहला सोमवार है। इस दिन महिलाएं व्रत रखती हैं। इस व्रत को हर कोई अपने तरीके से रखता है। कई लोगों को व्रत रखने की आदत नहीं होती है तो ऐसे में उन लोगों को कमजोरी आ जाती है। ऐसे में यहां कुछ 4 ड्रिंक्स के बारे में बता रहे है जिसे आप अपने व्रत के दौरान पी सकते हैं। इन ड्रिंक्स को पीने से आपको कमजोरी नहीं होगी।  


जूस- व्रत के दौरान आप घर में निकला फ्रेश जूस पी सकते हैं। ये किसी का भी हो सकता है, सेब, अलान, मौसम्बी या संतरे का। संतरे का जूस पीने पर आपतो इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिलेगी। सावन के सोमवार व्रत में आप इस ड्रिंक को पी सकते हैं। 



सब्जियों का रस- आपको इस रस को बनाने के लिए दही, खीरा और टमाटर की जरूरत होगी। इसे बनाने के लिए दही को पहले अच्छे से पानी डाल कर ब्लेंड करें और फिर इसमें कद्दूकस किए खीरा टमाटर डालें। इसमें सेंधा नमक और भुना जीरा डाल कर पीएं। खीरे में पानी की अच्छी मात्रा होने के साथ ही ये विटामिन और पोटेशियम से भरपूर होता है। 


पुदीना ड्रिंक- इसे बनाने के लिए पानी में शक्कर मिलाएं और फिर पुदीना की पत्ती और नींबू के स्लाइस डालें और इसमें ठंडा पानी डालें। आप अगर व्रत में कोल्डड्रिंक पीते हैं तो इसमें कोल्डड्रिंक मिला सकते हैं। मॉनसून में गर्मी से राहत पाने के लिए आप इस ड्रिंक को पी सकते हैं। ये आपको हाइड्रेटेड रखने में मदद करेगा।


नारियल पानी- शरीर के लिए सबसे बेस्ट ड्रिंक में से एक है नारियल पानी। ये शरीर में तरल पदार्थ की कमी नहीं होने देता है। खुद को हाइड्रेट करने के लिए आप इस ड्रिंक को पी सकते हैं।