Breaking News :

बिजली कटौती और बढ़े हुए बिल को लेकर कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, पूर्व CM बोले- बिजली बिल देखकर लोगों को लगा 440 वोल्ट का झटका

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आगामी नगरीय निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस आक्रमक नजर आ रही है. राज्य में जन समस्याओं को मुद्दा बनाकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. नक्सल समस्या, हसदेव में जंगल की कटाई, राजधानी में सड़क चौड़ीकरण जैसे मुद्दों के बाद अब कांग्रेस बिजली बिल में बढ़ोतरी और लगातार कटौती को लेकर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. आज राजधानी रायपुर समेत राज्य के कई जिलों में कांग्रेस के दिग्गज नेता और कार्यकर्ताओं ने बिजली की समस्या को लेकर सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया.

राजधानी रायपुर के राजीव गांधी चौक पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल,प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, महापौर दीपक बैज समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्र हुए. इसके बाद सभी हाथों में लालटेन लेकर पैदल मार्च करते हुए बूढ़ापारा बिजली ऑफिस पहुंचे और जमकर नारेबाजी की.

बिजली बिल देखकर लोगों लगा 440 वोल्ट का झटका – पूर्व सीएम बघेल

बिजली की कटौती एवं बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री हैं और आदिवासियों के साथ अत्याचार हो रहा है। विष्णु देव साय से ऊपर वाला भी रूठ गया, पानी तक नहीं गिर रहा. हमारी सरकार में कभी अकाल की स्थिति नहीं हुई, लेकिन विष्णुदेव सरकार से भगवान भी नाराज हैं, पानी तक नहीं गिर रहा है। जिस राज्य में कोयला उत्पादन, वहां बिजली कटौती हो रही है. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली बिल देखकर लोगों को 440 वोल्ट का झटका लग रहा है. अघोषित बिजली कटौती और दरों में बढ़ोतरी से जनता परेशान है.

बता दें कि पूर्व सीएम बघेल अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से प्रदेश की बिजली व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े करते आर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा था कि साय सरकार में सांय-सांय बिजली कटौती हो रही है.

बलौदाबाजार में कांग्रेसियों ने निकाली रैली

बिजली की कटौती एवं बिजली की दरों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने बलौदा बाजार में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने भाजपा सरकार पर बिजली दरों में 8 प्रतिशत बढ़ोत्तरी और बिजली की कमी के लिए निशाना साधा. नेताओं ने कहा कि महंगाई से जूझ रही जनता पर यह अत्याचार है और राज्य सरकार को इसे वापस लेना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले दो महीनों से बिजली के बिल दोगुने आ रहे हैं और छत्तीसगढ़ विद्युत कटौती का केंद्र बन गया है. कांग्रेस सरकार ने पांच साल तक 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ किया था, जिसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया.

साय सरकार के 8 महीने के कार्यकाल में जनता हो चुकी है परेशान – विक्रम मंडावी

बीजापुर में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि साय सरकार के आठ महीने के कार्यकाल में जनता परेशान हो चुकी है. विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने बिजली बिल मुक्त करने का वादा किया था, लेकिन अब लोगों के घरों में पांच हजार, सात हजार रुपये के बिजली बिल आ रहे हैं. सरकार ने गंभीरता नहीं दिखाई तो कांग्रेस उग्र प्रदर्शन करेगी. बीजापुर में रैली निकालकर कांग्रेस ने बिजली विभाग तक प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.