Breaking News :

शुक्रवार के दिन क्या खरीदें और क्या न खरीदें


हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित होता है, जिसमें में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन इन्हें प्रसन्न करने के लिए और उनकी कृपा पाने के लिए पूरे विधि-विधान के साथ पूजा की जाती है. ऐसा मान्यता है कि जो व्यक्ति इनकी पूजा विधिवत करता है, उसे जीवन में कभी धन और वैभव की कमी नहीं होती है. इसके साथ शुक्रवार का दिन शुक्रदेव को भी समर्पित है. शुक्रदेव को सुख-सौंदर्य का कारक माना जाता है. अब ऐसे में इस दिन कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिसे करने से आपके जीवन में हमेशा धन की वृद्धि होगी और शुक्रदेव की भी कृपा बनी रहेगी. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि शुक्रवार के दिन क्या चीजें नहीं खरीदना चाहिए.



शुक्रवार के दिन प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई भी काम नहीं करना चाहिए. इस दिन प्रॉपर्टी खरीदना भी शुभ नहीं माना जाता है. इसले अलावा रसोईघर और पूजा-पाठ से संबंधित चीजें भी नहीं खरीदना चाहिए. इस दिन आप कपड़े खरीद सकते हैं. शुक्रदेव को प्रसन्न करने के लिए आप सफेद वाहन खरीदें, ये बहुत शुभ माना जाता है. शुक्रवार के दिन कला, संगीत,साज-सजावट का सामान और सौंदर्य आदि से जुड़ी चीजें खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. इस दिन इन चीजों की खरीदारी करने से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं.


शुक्रवार के दिन पैसों की लेन-देन करने से बचना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं. शुक्रवार के दिन किसी को भी शक्कर नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं और कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर हो जाती है. शुक्रवार के दिन साफ-सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं. फटे और गंदे कपड़े भूलकर भी न रखें.