Breaking News :

दिल्ली में UPSC छात्रों की मौत पर खरगे-राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, कहा- ‘आज भारत की राजधानी…’- Delhi IAS Coaching Incident

Rahul Gandhi On Delhi IAS Coaching Incident: दिल्ली में नामी-गिरामी IAS कोचिंग सेंटर राव इंस्टीट्यूट (Rau’s IAS Study Circle) के बेसमेंट में पानी भरने से UPSC की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने दुख जातते हुए दिल्ली की आप सरकार (aap government) को घेरा है। दोनों नेताओं ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए दिल्ली सरकार पर निशाना साधलोकसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जतााया है। राहुल ने एक्स पर लिखा कि- दिल्ली की एक बिल्डिंग के बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण प्रतियोगी छात्रों की मृत्यु बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ दिन पहले बारिश के दौरान बिजली का करंट लगने से एक छात्र की मृत्यु हुई थी। सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी भावपूर्ण संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

कांग्रेस नेता ने आगे लिखा कि- इन्फ्रास्ट्रक्चर का ये कोलैप्स सिस्टम की संयुक्त असफलता है। असुरक्षित निर्माण, लचर टाऊन प्लानिंग और हर स्तर पर संस्थाओं की गैरजवाबदेही की कीमत आम नागरिक अपना जीवन गंवा कर चुका रहा है। सुरक्षित और सुविधाजनक जीवन हर नागरिक का अधिकार और सरकारों का दायित्व है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कही ये बात

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस घटना को लेकर कहा कि राजधानी दिल्ली में सरकार व प्रशासन की आपराधिक लापरवाही के चलते IAS कोचिंग सेंटर में बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन युवाओं की ज़िंदगी चले जाना बेहद दुःखद है। उनके परिवारजनों को हमारी गहरी संवेदनाएँ। इससे पहले पटेल नगर में जलभराव के कारण, करंट लग जाने से एक अन्य UPSC अभ्यर्थी की जान चली गई। ख़बरों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में 8 लोग की जान करंट लगने से गयी है।


खरगे ने आगे लिखा कि- दिल्ली को कांग्रेस ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर का शहर बनाया था। आज भारत की राजधानी उदासीनता का दंश झेल रही है। आये दिन हादसे होते रहते हैं। देश की राजधानी में इस तरह का हादसा होना हम सभी के लिए अत्यंत चिंता की बात है। हमें हमारी राजधानी को बेहतर बनाना होगा ताकि हमारे नागरिक सुरक्षित रहें और यहाँ रहने व आनेवालों को ये भरोसा हो कि देश की राजधानी में उनकी उपेक्षा नहीं होगी।