Breaking News :

CM बघेल का वादा पूराः वेटलिफ्टर ज्ञानेश्वरी यादव बनेंगी ASI, नियुक्ति का आदेश जारी

रायपुर. एक बार फिर सीएम भूपेश ने अपना वादा पूरा किया है. सीएम भूपेश ने इस बार राजनांदगांव की वेटलिफ्टर ज्ञानेश्वरी यादव को नौकरी देने का वादा पूरा किया है. वेटलिफ्टर ज्ञानेश्वरी यादव छत्तीसगढ़ पुलिस में एएसआई बनेंगी. नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया गया है.

हाल ही में ज्ञानेश्वरी यादव ने दिल्ली में आयोजित एशियन यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में महिलाओं के 49 भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया है. ज्ञानेश्वरी ने यूथ एन्ड जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया.

बता दें कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में ज्ञानेश्वरी यादव ने जूनियर के साथ सीनियर वर्ग में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. इसी के साथ ज्ञानेश्वरी ने कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली छत्तीसगढ़ की पहली महिला वेटलिफ्टर होने की उपलब्धि भी अपने नाम कर चुकी है.

ज्ञानेश्वरी ने ग्रीस के हेराक्लिओन शहर में आयोजित जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप की 49 किलो वर्ग के स्नेच, क्लीन एंड जर्क स्पर्धा में 156 किलोग्राम वजन उठाया था. उन्होंने तीन सिल्वर मेडल जीते और यह कीर्तिमान हासिल करने वाली छत्तीसगढ़ की पहली महिला वेटलिफ्टर बन गईं.

देखें आदेश की कॉपी-