Breaking News :

यूक्रेन ने किया दावा 11 हजार रूसी सैनिक मारे जाने और 48 हेलिकॉप्टर्स, 285 टैंक, 44 मिल‍िट्री प्‍लेन, 60 ईंधन टैंक, 2 नाव और अन्‍य हथियार किया ध्वस्त..

रूस यूक्रेन के बीच युद्ध का आज 11वां दिन है. यूक्रेन में रूस की भीषण तबाही के कारण वहां के कई शहर खंडहर हो चुके हैं। यूक्रेन से जारी इस जंग में रूस को भी काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है. यूक्रेन सेना की ओर से जारी आंकड़ों में दावा किया गया है कि अब तक की जंग में रूस के 11 हजार से अधिक सैनिकों  को मारा जा चुका है. साथ ही बड़ी संख्या में हथियारों को नष्ट किया गया है. नष्‍ट किए गए हथियारों में 48 हेलिकॉप्टर्स, 285 टैंक, 44 मिल‍िट्री प्‍लेन, 60 ईंधन टैंक, 2 नाव और अन्‍य हथियार शामिल हैं.


उधर, रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि पिछले एक दिन में रूस ने यूक्रेन के जिटोमिर क्षेत्र में चार Su-27 और एक मिग-29 विमान, रेडोमिशल क्षेत्र में Su-27 और Su-25 और निजिन क्षेत्र में एक Su-25 विमान को मार गिराया है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र ने बताया है कि अभी तक यूक्रेन से 15 लाख लोगों ने देश छोड़कर पड़ोसी मुल्कों में शरण ली है. अधिकतर लोगों ने पोलैंड और रोमानिया में शरण लिया हुआ है, जबकि कुछ लोग मोल्दोवा और स्लोवाकिया भी गए हैं.

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज 11वां दिन हैं. इस युद्ध में न तो पुतिन पीछे हट रहे हैं और न ही यूक्रेन के राष्ट्रपति हार मानने को तैयार हैं. ऐसे यह संघर्ष कब तक चलेगा, इसकी कोई जानकारी नहीं है. दोनों देशों के बीच छिड़ी जंग की वजह से लाखों की संख्या में लोगों को पड़ोसी देशों में शरण लेने पर मजबूर होना पड़ा है. युद्ध की वजह से अभी तक 15 लाख लोगों ने देश छोड़ दिया है.