Breaking News :

मौसम समाचार : आने वाले दिनों में बदल सकता है मौसम का मिजाज , लगातार बारिश की है संभावना

मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को बताया कि 21 जनवरी से 23 जनवरी के दौरान दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी यूपी और राजस्थान में बारिश के आसार हैं. कुछ दिनों पहले भी दिल्ली में 2-3 लगातार बारिश हुई थी जिसकी वजह से दिल्ली में लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था. उधर इस हफ्ते अगर दिल्ली में फिर से बारिश होती है तो क्षेत्र में ठंड बढ़ने के आसार हैं. इसके साथ ही विभाग ने अगले 2 दिनों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में शीतलहर की आशंका जाहिर की है.

मौसम विभाग ने कहा है कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत के मौसम को प्रभावित कर सकता है जिससे क्षेत्र में ठंड भी बढ़ सकती है. समाचार एजेंसी PTI के अनुसार IMD ने बताया कि सोमवार सुबह दिल्ली में 8.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. विभाग का पूर्वानुमान है कि दिन में तापमान 16 डिग्री के आसपास रह सकता है. वहीं दिल्ली की हवा की बात करें तो मामूली सुधार के बाद यह सोमवार सुबह 302 था. अगले दो दिनों में इसके बहुत ज्यादा सुधरने के आसार नहीं हैं.

इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों में राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा पड़ने के आसार जताए हैं. इसके साथ ही विभाग ने तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, आंतरिक तमिलनाडु, केरल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और आसपास के दक्षिण तटीय एपी में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं.