Breaking News :

ट्रैफिक मैन के नाम से मशहूर लांस नायक महेश मिश्रा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में हुआ दर्ज...

कोरिया। ट्रैफिक मैन के नाम से मशहूर लांस नायक महेश मिश्रा के उत्कृष्ट कार्य की वजह से इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया गया है. इस उपलब्धि पर कलेक्टर कुलदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर समेत तमाम अधिकारियों व प्रशंसकों ने बधाई दी है. 


आज के दौर में जहां सड़क हादसों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा और इसे रोकने के लिए जिले के यातायात विभाग में पदस्थ लांस नायक महेश मिश्रा ने स्वयं के खर्च पर यातायात के प्रति जागरूकता के क्षेत्र में जिला ही नहीं संभाग एवं प्रदेश स्तर तक लगभग 4 लाख लोगों को जागरूक कर अपनी अलग पहचान स्थापित किया है. विगत कई वर्षों से निरंतर तन-मन-धन से यातायात जागरूकता अभियान का संचालन कर रहे एक जुनून के रूप में व्यापक पैमाने पर कार्य कर रहे हैं.


महेश मिश्रा का समाज सेवा के क्षेत्र में भी निरंतर सहभागिता रही है, जिसके तहत स्वयं के खर्च से वाहन चालकों को निःशुल्क चश्मा का वितरण करना, शहर के प्रमुख चौराहे के गड्ढे को भरना, सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करना, कुपोषित बच्चों को पोषण आहार का वितरण, जिले की सभी शासकीय महाविद्यालयों में स्वयं के खर्चे पर यातायात नियमों संकेत एवं चिन्हों से संबंधित बोर्ड लगवाना, आवारा मवेशियों के कारण हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने हेतु स्वयं के खर्चे से इनके गले में रेडियम पट्टा बांधने का कार्य, यातायात जागरूकता अभियान के दौरान छात्रों एवं उपस्थित को सम्मान व पुरस्कार का वितरण करना, जरूरतमंदों को रक्तदान जैसे कार्य किया जा रहा है.