Breaking News :

Amit Shah CG Visit Update : मादक पदार्थों की तस्करी पर लगेगी लगाम, केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने किया NCB दफ्तर का उद्घाटन

रायपुरः Shah inaugurated the NCB office अपने छत्तीसगढ़ दौरे के अंतिम दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को नवा रायपुर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के आंचलिक ऑफिस का उद्घाटन किया। केंद्रीय सचिवालय भवन में शुरू किए गए इस दफ्तर के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी उपस्थित थे। दफ्तर के उद्घाटन के बाद केंद्रीय गृहमंत्री शाह इसके बाद शाह छत्तीसगढ़ में मादक पदार्थों के परिदृश्य पर समीक्षा बैठक ले रहे हैं।

Shah inaugurated the NCB office इससे पहले शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रायपुर में नक्सल प्रभावित राज्यों की अंतर राज्यीय समन्वय समिति की एक बड़ी बैठक ली। इस बैठक में छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, मध्यप्रदेश,आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक, केंद्र और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

नक्सलवाद को खत्म करने बनाई गई रणनीति

नवा रायपुर के एक होटल में आयोजित बैठक में नक्सलवाद को खत्म करने की रणनीति बनाई गई। बैठक के बाद शाह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि वामपंथी उग्रवाद की समस्या पर एक मजबूत रणनीति के साथ अंतिम प्रहार किया जाए। कहीं 3 राज्यों का तो कहीं 2 राज्यों का संयुक्त टास्क फोर्स बनाया गया है, जहां जैसा जंक्शन है वह बनाया गया है, सूचनाओं के आदान-प्रदान का खाका मजबूत किया गया है और संयुक्त टास्क फोर्स के हमें बहुत अच्छे परिणाम मिले हैं।’