Breaking News :

‘बात हे स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के’ अभियान की शुरूआत होगी कल

रायपुर। छत्तीसगढ़ NSUI, प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं तक पहुँचने के लिए ‘बात हे स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के’ अभियान शुरू करने जा रही है। कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार 26 जुलाई को पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम, रायपुर में होगी।


जिसकी शूरुआत प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी से करेंगे। जिसमें PCC प्रदेश प्रभारी सैलजा कुमारी जी, PCC प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, NSUI राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, NSUI प्रदेश प्रभारी विशाल चौधरी जी शामिल होंगे। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने कहा कि 'बात हे स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के' अभियान के माध्यम से पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने तथा मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए इस कार्यक्रम की शूरुआत राजधानी से की जाएगी । इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम से करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा युवाओं को रोजगार देने एवं शैक्षणिक अवसर देने के लिए कई कार्यक्रम संचालित किए गए हैं। इन सभी कार्यक्रमों के बारे में महाविद्यालयीन छात्रों को जानकारी दी जाएगी। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी युवाओं को बताया जाएगा। इसके माध्यम से प्रदेश के सभी महाविद्यालयों जा कर छात्रों से संवाद करेंगे।


NSUI के राष्ट्रीय मीडिया चेयरमैन हर्षद शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आने वालों दिनों में छत्तीसगढ़ में हम हर छात्र और पहली बार मतदान करने वाले युवाओं तक कांग्रेस सरकार की पिछले 5 साल की उपलब्धि बताएंगे, उनके मुद्दों को समझ कर कांग्रेस के आगामी चुनावी घोषणापत्र में छात्रों के मुद्दों को भी शामिल किया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन बुधवार को पूरे दिन रायपुर में रहेंगे, उक्त कार्यक्रम में शामिल होने के अलावा वह प्रदेश एनएसयूआई के पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों से भी मिलेंगे।